J&K: आतंक के आकाओं पर भारतीय सेना का वार, मूसा का वारिस हामिद ललहारी ढेर

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के सफाए के लिए चलाए जा रहे ऑपरेशन ऑलआउट के तहत भारतीय सेना को बड़ी सफलता हाथ लगी है। दरअसल, भारतीय सेना के जवानों ने आतंकी हामिद ललहारी (लोन) को मार गिराया है।

0
877

पुलवामा: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के सफाए के लिए चलाए जा रहे ऑपरेशन ऑलआउट के तहत भारतीय सेना को बड़ी सफलता हाथ लगी है। दरअसल, भारतीय सेना के जवानों ने आतंकी हामिद ललहारी (लोन) को मार गिराया है। हामिद वह आतंकी है जिसने जाकिर मूसा के मारे जाने के बाद अल कायदा से जुड़े संगठन अंसार गजवत उल हिंद की कमान संभाली थी।

सेना के जवानों ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के अवंतिपोरा में इस ऑपरेशन को अंजाम दिया और मूसा के वारिस हामिद को मार गिराया। इसके अलावा मंगलवार को ही दो और आतंकियों को ढेर किया गया, जिनकी पहचान नवीद तक और जुनैद भट के रूप में हुई है। हामिद को जून में ही अंसार गजवत उल हिंद का नया प्रमुख बनाया गया था।

गौरतलब है कि इसी साल 24 मई को सेना की संयुक्त टीम ने पुलवामा जिले में आतंक के आका जाकिर मूसा को ढेर कर दिया था। मूसा की मौत के बाद हामिद ललहारी को नया चीफ बनाया गया था। मूसा के बाद हामिद आतंकी घटनाओं को अंजाम दे रहा था। अब उसका भी सफाया किया जा चुका है।

आतंक को बढ़ाने की फिराक में था हामिद

बताया जा रहा है कि मूसा की मौत के बाद हामिद को ही घाटी में आतंंक फैलाने की कोशिश में था। इसके लिए उसने घाटी में युवाओं का ब्रेनवॉस कर उन्हें आतंक की राह पर चलाने का प्रयास था। हालांकि, उसे इसमें सफलता नहीं मिल पाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here