श्रीनगर में हुआ एनकाउंटर, हिजबुल का चीफ कमांडर मारा गया

श्रीनगर में भारतीय सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ ने हिजबुल के टॉप कमांडर सैफुल्लाह को मार गिराया गया है।

0
1042
Hizbul Commander Saifullah Killed
श्रीनगर में हुआ एनकाउंटर, हिजबुल का चीफ कमांडर मारा गया

Jammu Kashmir: श्रीनगर में भारतीय सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ ने हिजबुल के टॉप कमांडर और A++ कैटिगरी के आतंकी सैफुल्लाह मीर (Saifullah Mir) को मार गिराया (Hizbul Commander Saifullah Killed) गया है। ये एनकाउंटर रविवार को दोपहर में किया गया। इस दौरान पुलिस ने एक संदिग्ध को गिरफ्तार भी किया है। उनके पास से एक एके-47 राइफल और पिस्टल बरामद (Encounter in Srinagar) की गई है।

कुलगाम में आतंकी हमला, महासचिव समेत तीन बीजेपी नेताओं की हत्या

मिली जानकारी के अनुसार ये मुठभेड़ श्रीनगर के रंगरेथ इलाके में हुई है, एनकाउंटर से पहले पुलिस और सेना को हिजबुल के दो टॉप आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद यहां सेना की राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू-कश्मीर पुलिस की एसओजी और सीआरपीएफ के जवानों ने जॉइंट ऑपरेशन शुरू किया।

सैफुल्लाह के मारे जाने (Hizbul Commander Saifullah Killed) और उसकी पहचान को लेकर जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना का कहना है कि- एनकाउंटर में जिस आतंकवादी को मारा गया है, वह 95% हिजबुल का चीफ कमांडर था। हमने बीती रात आतंकवादियों के बारे में खबर मिली थी और इसके बाद ही ऑपरेशन शुरू कर दिया गया। ये सुरक्षा बलों के लिए बड़ी कामयाबी है।

क्या है रोशनी भूमी योजना ? जिसके तहत कब्जाई जमीन को लिया जाएगा वापस

बता दें कि डॉ. सैफुल्लाह उर्फ गाजी हैदर पुलवामा के मलंगपोरा इलाके का निवासी है। वह हिज्बुल के चीफ सैयद सलाहुद्दीन के कहने पर कश्मीर में आतंक की साजिश रच रहा था। सैफुल्लाह ने कश्मीर में रियाज नाइकू के मारे जाने के बाद हिजबुल की कमान संभाली थी। इसके अलावा वह पूर्व में हथियार लूट, आईईडी हमले और सुरक्षाबलों के काफिले पर हुए अटैक की कई घटनाओं में शामिल था।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here