EU सांसदों ने डल झील की सैर के बाद सरपंचों से की मुलाकात, जानिए कैसा रहा विदेशी मेहमानों का पूरा दौरा

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद पहली बार मंगलवार को एक 23 यूरोपियन सांसदों वाला दल घाटी के भ्रमण पर रहा। यहां सभी 23 EU सांसदों ने मंगलवार को श्रीनगर को दौरा किया और डल झील की सैर की। इस दौरान की कई फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं।

0
900

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद पहली बार मंगलवार को एक 23 यूरोपियन सांसदों वाला दल घाटी के भ्रमण पर रहा। यहां सभी 23 EU सांसदों ने मंगलवार को श्रीनगर को दौरा किया और डल झील की सैर की। इस दौरान की कई फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं।

बता दें कि अपने श्रीनगर के दौरे के दौरान 23 यूरोपियन सांसदों ने कई क्षेत्रों को भ्रमण कर वहां के स्थानीय सरपंचों से मुलाकात की। इसके साथ ही वहां के हालातों के बारे में जानकारी ली। सभी विदेशी अतिथियों को घाटी के बारे में विस्तृत जानकारी देने के लिए भारतीय सेना की तरफ से प्रेजेंटेशन भी दी गई।

ये भी पढ़ें- J&K: आतंकियों के निशाने पर घाटी से बाहर के मजदूर, कुलगाम में 5 मजदूरों की ली जान

27 सांसदों में से 4 लौट गए स्वदेश

बताया जा रहा है कि भारतीय दौरे पर आए यूरोपियन सांसदों के प्रतिनिधिमंडल में कुल 27 सदस्य थे, लेकिन जम्मू-कश्मीर के दौरे पर कुल 23 सदस्य ही गए थे और बाकी के 4 सदस्य स्वदेश लौट गए। हालांकि, उनके वापस लौटने की वजह अभी साफ नहीं हुई है। भारत दौरे पर आने के बाद पहले इन सभी सांसदों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल से मुलाकात की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here