श्रीनगर में लश्कर-ए-तैयबा के टॉप कमांडर सैफुल्ला समेत 2 आतंकी ढेर

श्रीनगर के रामबाग इलाके में सुबह से जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के टॉप कमांडर सैफुल्ला समेत एक अन्य स्थानीय आतंकवादी को मार गिराया है।

0
175
Encounter In Kashmir
श्रीनगर के रामबाग में लश्कर-ए-तैयबा के टॉप कमांडर सैफुल्ला समेत 2 आतंकी ढेर

Jammu Kashmir: श्रीनगर के रामबाग इलाके में सुबह से जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के टॉप कमांडर सैफुल्ला समेत एक अन्य स्थानीय आतंकवादी को मार गिराया (Encounter In Kashmir) है। वहीं मुठभेड़ मारे गए दूसरे आतंकी की पहचान इरशाद के रूप में हुई है जो पुलवामा का रहने वाला था और यहां लश्कर-ए-तैयबा का टॉप कमांडर था। फिलहाल इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।

सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़, दो आतंकी ढेर

आइजी कश्मीर विजय कुमार ने दोनों आतंकवादियों के मारे जाने (Encounter In Kashmir) की पुष्टि करते हुए कहा कि पुलिस काफी दिनों से सैफुल्ला की तलाश में थी। लश्कर कमांडर का मारा जाना सुरक्षाबलों के लिए बड़ी जीत है। सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकवादियों के शव अपने कब्जे में लिए हैं। मुठभेड़ स्थल से हथियार व गोलाबारूद भी बरामद हुआ है। व्यापक तलाशी अभियान चलाने के बाद सुरक्षाबलों ने अभियान समाप्त करने की घोषणा कर दी है।

पाकिस्तानी आतंकी सैफुल्ला ने इस साल कश्मीर में घुसपैठ की थी। सैफुल्लाह ने ही 24 सितंबर को सीआरपीएफ जवानों पर हमला किया था। इस हमले में सीआरपीएफ का एएसआई शहीद हो गया था। इसके अलावा कांडीजाल पांपोर में सीआरपीएफ जवानों पर हुए एक अन्य हमले में भी उसी का हाथ था।इस हमले में दो जवान शहीद जबकि तीन अन्य घायल हो गए थे।

जम्मू-कश्मीर के पंपोर में CRPF पर आतंकी हमला, दो जवान शहीद

बता दें कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर में शनिवार को दो अलग-अलग एनकाउंटर में लश्कर-ए-तैयबा के एक शीर्ष कमांडर सहित चार आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने कहा है कि कुलगाम जिले में मारे गए दो आतंकवादियों की पहचान जैश-ए-मोहम्मद के सदस्यों के रूप में की गई है, जबकि पुलवामा में मारे गए दो में से एक की पहचान लश्कर के शीर्ष कमांडर जाहिद नाज़ी भट के रूप में की गई है। पुलवामा के मुठभेड़ में लश्कर का शीर्ष कमांडर जाहिद नजीर भट मारा गया।


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here