J-K: सांबा में बीएसएफ को मिली लंबी सुरंग, बोरियों से छुपाया गया था

जम्मू-कश्मीर के सांबा में एक सुरंग मिली है। बीएसएफ के अधिकारियों का कहना है कि इसमें पाकिस्तान की मिलीभगत है।

0
269
BSF finds Tunnel
सांबा में बीएसएफ को मिली लंबी सुरंग, बोरियों से छुपाया गया था

Jammu Kashmir: सीमा सुरक्षा बल (BSF finds Tunnel) को जम्मू-कश्मीर के सांबा में एक सुरंग मिली है। बीएसएफ के अधिकारियों का कहना है कि यह सुरंग पूरी प्लानिंग के साथ बनाई गई है और इसमें पाकिस्तान की भी मिलीभगत है। बीएसएफ ने कहा है कि पाकिस्तान के सामने भी यह बात रखी जाएगी। अधिकारियों ने बताया कि यह सुरंग जीरो लाइन से लगी हुई है और इसकी लंबाई लगभग 20 मीटर है।

Pulwama में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया, 1 जवान शहीद

खुफिया सूत्रों से इस सुरंग (BSF finds Tunnel) के बारे में जानकारी मिली थी। यह बॉर्डर से 150 गज जीरो लैंड से भारत की तरफ थी। बीएसफ आईजी एनएस जामवाल ने बताया, सांबा सेक्टर के इंटरनेशनल बॉर्डर एरिया के पास एक सुरंग पाई गई। इस इस सुरंग का मुंह रेत की बोरियों से ढका हुआ था। इन बोरियों पर मेड इन कराची पाकिस्तान का टैग भी था। जो ये दर्शाता है कि सुरंग बनाने के पीछे पाकिस्तान का हाथ है।

भारत की तरफ जहां इसका एग्ज़िट प्वाइंट है वहां रखे सैंड बैग्स पर पाकिस्तान की मार्किंग है। बीएसएफ आईजी ने बताया, इस मामले में भारत विरोध दर्ज कराएगा। साथ ही पाकिस्तान से दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहेगा। बीएसएफ ने पूरे इलाके में बड़ा अभियान चलाया है ताकि पता लगाया जा सके कि कहीं और भी ऐसी सुरंगें तो नहीं हैं।

पुलवामा हमले में NIA ने दायर की 5 हजार पन्नों की चार्जशीट

इसके अलावा इस मिली सुरंग को लेकर विश्लेषण किया जा रहा है कि कहीं इस सुरंग का इस्तमाल आतंकवादियों की घुसपैठ और नशा उत्पन्न करने वाले पदार्थों साथ ही हथियारों की तस्करी के लिए किया गया हो। बता दें कि इससे पहले भी कई बार जम्मू के इलाकों में सुरंगों का पता चला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here