सीमा पर मिली सुरंग, नगरोटा में मारे गए आतंकियों ने यहीं से की थी एंट्री!

जम्मू कश्मीर के सांबा सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर रविवार को सीमा सुरक्षा बल की संयुक्त कार्रवाई में 150 मीटर लंबी भूमिगत सुरंग का पता लगाया गया है।

0
320
Tunnel In Samba
सीमा पर मिली सुरंग, नगरोटा में मारे गए आतंकियों ने यहीं से की थी एंट्री!

Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर के सांबा सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर रविवार को सीमा सुरक्षा बल (BSF) और जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में 150 मीटर लंबी भूमिगत सुरंग का पता (Tunnel In Samba) लगाया गया है। सूत्रों के मुताबिक इसका इस्तेमाल आतंकवादियों द्वारा घुसपैठ के लिए किया जाता था। यह सुरंग अंतरराष्ट्रीय सीमा से महज 160 मीटर की दूरी पर मिली है।

नगरोटा में सुरक्षाबलों ने 4 आतंकवादियों को मार गिराया, 2 जवान घायल

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने यह जानकारी दी है। महानिदेशक ने पत्रकारों को बताया, ”पुलिस ने मुठभेड़ स्थल से मिली कुछ महत्वपूर्ण जानकारियों को बीएसएफ के साथ साझा किया था जिसने काफी प्रयासों के बाद सुरंग का पता लगा लिया गया।” दिलबाग सिंह ने सीमा सुरक्षा बल के महानिरीक्षक, जम्मू सीमांत, एन एस जमवाल और पुलिस महानिरीक्षक, जम्मू क्षेत्र, मुकेश सिंह के साथ मौके का निरीक्षण किया।

अधिकारी ने बताया की इस सुरंग का निकास वाला छोर घनी झाड़ियों में था जिसे बेहद सावधानी से छुपाया गया था। इस सुरंग को देख (Tunnel In Samba)  कर लग रहा था कि इसका प्रयोग पहला बार किया गया है। बता दें कि इसकी गहराई 25 मीटर है। वहीं यह सुरंग जमीन से 15-20 फीट नीचे है। जम्मू-कश्मीर पुलिस के DGP ने बताया कि सीमा पार से सुरंग मिलने के बाद पाकिस्तान का झूठ एक बार फिर उजागर हुआ है।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में बिते गुरुवार को सुरक्षाबलों ने आतंकी साजिश को नाकाम कर (Nagrota Encounter) दिया था। गुरुवार को तड़के में हुए मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के 4 आतंकवादियों को ढेर कर दिया। वहीं मुठभेड़ में जम्मू-कश्मीर के दो SOG घायल भी हो गए थे। वहीं डीजीपी दिलबाग सिंह का इस मामले को लेकर कहना है कि नगरोटा में मारे गए आतंकियों ने सांबा में मिली इस सुरंग का ही इस्तेमाल कर यहीं से घुसपैठ की थी।

नगरोटा एनकाउंटर के बाद पीएम ने किया ट्वीट, कही ये बड़ी बातें

प्रधानमंत्री मोदी ने भी इस मामले में पाकिस्तान का सीधा नाम लिया था। पीएम ने कहा था कि पाकिस्तान स्थिति जैश ए मोहम्मद के आतंकी जिस मंशा के साथ भारत में दाखिल हुए थे, हमारे सतर्क सुरक्षाबलों ने उनकी हर मंशा पर पानी फेर दिया। पीएम ने सुरक्षाबलों की इस कामयाबी पर उन्हें धन्यवाद दिया था।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here