एक दिन में CRPF कैंप पर हुए दो आतंकी हमले, 4 जवान शहीद

कश्मीर में सुरक्षाबलों पर एक दिन में लगतार दूसरा हमला हुआ। सीआरपीएफ के बंकर पर तैनात जवानों को निशाना बनाया गया।

0
227
Pulwama Terrorist Encounter
Pulwama में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया, 1 जवान शहीद

Jammu Kashmir: कुलगाम जिले के नेहामा में सोमवार की रात सीआरपीएफ कैंप (Attack On CRPF) के बाहर आतंकियों ने हमला कर दिया था। हमले में सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया। ये हमला सीआरपीएफ (Attack On CRPF) के बंकर पर किया गया। इस हमले में सीआरपीएफ का एक सुरक्षाकर्मी (ASI) घायल हो गया। घटना के बाद इलाके को खाली कराया गया और यहां पर बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन शुरू किए गए।

AAP नेता सौरभ भारद्वाज का आरोप, BJP ने शाहीन बाग का प्रदर्शन करवाया

जानकारी के अनुसार रात को आतंकियों ने सीआरपीएफ (Attack On CRPF) के बंकर पर तैनात जवानों को निशाना बनाकर हमला किया। इस हमले के बाद सीआरपीएफ जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। हमले में एक एएसआई एस सुकुमार गंभीर रूप से घायल हुआ। यह जवान मौजूदा समय में 18 बटालियन के साथ तैनात है।

इससे पहले श्रीनगर-मुजफ्फराबाद मार्ग पर स्थित बारामुला के करीरी इलाके में सोमवार को आतंकियों ने एक नाका पार्टी पर हमला किया, जिसमें पुलिस का एक एसपीओ व सीआरपीएफ के दो जवान शहीद हो गए। मुठभेड़ में सेना का भी एक जवान शहीद हो गया। वहीं, सुरक्षाबलों ने अपने चारों साथियों की शहादत का बदला कुछ घंटों में ले लिया। सुरक्षाबलों ने नाके पर हमला कर भागे तीनों आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया।

J-K 4G internet: इस दिन से शुरू होगा जम्मू कश्मीर में 4G इंटरनेट का ट्रायल

अचानक हुई इस फायरिंग में सीआरपीएफ की 119 बटालियन के 2 जवान शहीद हो गए। साथ ही जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक अफसर की भी इस हमले में मौत हो गई। इस आतंकी हमले में 3 जवान शहीद हो चुके हैं। लेकिन शाम को  फिर से फायरिंग शुरू हो गई जिसमें 2 जवान घायल हो गए जिसमें एक शहीद हो गए।

बता दें कि बीते चार दिनों में कश्मीर में सुरक्षाबलों पर यह दूसरा हमला है। इन हमलों में अब तक जम्मू-कश्मीर पुलिस के तीन और सीआरीपीएफ के दो जवान शहीद हो चुके हैं। शुक्रवार को श्रीनगर के नौगाम इलाके में हुए आतंकी हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here