11 साल बाद जयपुर ब्लास्ट केस के 4 दोषियों को फांसी की सजा का ऐलान

राजस्थान की राजधानी जयपुर में साल 2008 में हुए सीरियल ब्लास्ट मामले में दोषी करार चारों आरोपियों को फांसी की सजा सुनाई गई है। इस मामले में इससे पहले 18 दिसंबर को सुनवाई करते हुए कोर्ट ने चार आरोपियों को दोषी करार दिया था, जबकि एक को बरी कर दिया गया था।

0
678

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर में साल 2008 में हुए सीरियल ब्लास्ट मामले में दोषी करार चारों आरोपियों को फांसी की सजा सुनाई गई है। इस मामले में इससे पहले 18 दिसंबर को सुनवाई करते हुए कोर्ट ने चार आरोपियों को दोषी करार दिया था, जबकि एक को बरी कर दिया गया था।

बता दें कि जिन्हें जयपुर सीरियल ब्लास्ट में फांसी की सजा सुनाई गई है वो सभी उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। 11 साल बाद सुनाए गए इस फैसले में आरोपियों को UAPA के तहत अलग-अलग धाराओं में दोषी माना गया था। स्पेशल कोर्ट के न्यायाधीश अजय कुमार शर्मा ने इस मामले में फैसला सुनाया था।

ये भी पढ़ें- जयपुर ब्लास्ट केस में 4 आरोपी दोषी करार, 2008 में हुए धमाकों में 71 लोगों की गई थी जान

बता दें कि इस सीरियल ब्लास्ट में जयपुर के सांगानेरी गेट हनुमान मंदिर और चांदपोल हनुमान मंदिर सहित कई जगहों पर ब्लास्ट किए गए थे। इसके बाद राजस्थान सरकरा ने इस ब्लास्ट में शामिल लोगों को पकड़ने के लिए एंटी टेरेरिस्ट स्क्वायड़ (एटीएस) का गठन किया था।

गौरतलब है कि जयपुर में ये सीरियल ब्लास्ट 13 मई 2008 को हुए थे, जिनमें सिलसिलेवार 8 अलग-अलग जगहों पर धमाके किए गए थे, जिनमें 70 से ज्यादा लोग मारे गए थे और करीब 170 लोग घायल हुए थे। इन हमलों में कुल 11 लोगों को नामजद किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here