कोरोना की चपेट में आया IIT मद्रास, इतने छात्र हुए संक्रमित

आईआईटी मद्रास में छात्र कोरोना के संक्रमण में आ गए है। कुल 66 लोग कोरोना की चपेट में आए है। वहीं 700 विद्यार्थियों की कोरोना जांच की जा रही है।

0
247
IIT Madras Covid Cases
कोरोना की चपेट में आया IIT मद्रास, इतने छात्र हुए संक्रमित

Chennai: देशभर में कोरोना वायरस के संक्रमण से लोगों का बचना मुश्किल होता जा रहा है। बड़ी तेजी से लोग उस वायरस की गिरफ्त में आ रहे है। इसी बीच खबर है कि IIT मद्रास (IIT Madras Covid Cases) के 71 लोग कोरोना की चपेट में आ गए है। वहीं 700 विद्यार्थियों की कोरोना जांच की जा रही है। संस्थान के विद्यार्थियों तथा अध्यापकों से घर से ही काम करने के लिए कहा गया है।

एक्टिव मामलों में आ रही कमी, लेकिन 24 घंटे में इतने लोगों की गई जान

आईआईटी की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि, ‘आईआईटी मद्रास हॉस्टल में 1 दिसंबर से अब तक 71 ​छात्र ​कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए है। कैंपस में फिलहाल 10 फीसदी विद्दार्थी है। यहां छात्रों के कोरोना संक्रमित होने के बाद हॉस्टल में रहने वाले विद्यार्थियों को कोविड टेस्ट कराया जा रहा है।’

किन हॉस्टलों में आए कितने केस

आईआईटी मद्रास (IIT Madras News) के कैंपस में 9 दिसंबर को पहला केस (Corona Virus Case) आया था। जिसके बाद कैंपस को सैनिटाइज किया गया और छात्रों को क्वारंटाइन में रखा गया। वहीं 66 छात्रों की लिस्ट की बात करें तो उनमें से, 22 कृष्णा हॉस्टल से, 20 यमुना से, 3 अलागानंदा से, 3 नर्मदा से, 3 ताप्ती से, 2 कोथावरी से, 4 तुंगा से, 3 साबरमती से, 5 सरस्वती से और एक गेस्ट हाउस से लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

केंद्र को मात्र इतने रुपये में वैक्सीन बेचेगी सीरम इंस्टीट्यूट!

देश में कोरोना का कहर

पिछले 24 घंटे के दौरान देश में 27 हजार 071 नए केस सामने (Corona Virus Update) आए है जिसके बाद कुल कोरोना का आंकड़ा बढ़कर 98 लाख 84 हजार 100 हो गया है। एक्टिव केस की बात करें तो देश में फिलहाल 3 लाख 52 हजार 586 मरीजों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। वहीं देश में अबतक कोरोना की वजह से कुल 1 लाख 43 हजार 355 लोगों की जान जा चुकी है।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here