हैदराबाद में 24 घंटे में भारी बारिश से सड़क पर सैलाब, अब तक 11 लोगों की मौत

हैदराबाद समेत तेलंगाना के अन्य इलाकों में हुई बारिश के बाद भारी तबाही से निपटने के लिए राहत और बचाव का काम हो रहा है।

0
247
Hyderabad Rain
हैदराबाद में 24 घंटे में भारी बारिश से सड़क पर सैलाब, अब तक 11 लोगों की मौत

New Delhi: तेलंगाना (Telangana) के कई जिलों में मंगलवार रात से भारी बारिश (Heavy Rainfall) हो रही है। राजधानी हैदराबाद और आसपास के इलाकों में बीते 24 घंटे में 20 सेमी बारिश (Hyderabad Rain) हुई। इसके बाद शहर की सड़कों पर पानी भर गया। कई गाड़ियां पानी के तेज बहाव में बह गईं। सड़कों पर लोगों का चलना मुश्किल हो गया है। लोगों के घरों में पानी घुस गया है। कुल मिलाकर शहर की स्थिति पूरी तरह से खराब हो चुकी है।

यूपी में तीन बहनों पर फेका था तेजाब, आरोपी गिरफ्तार

शहर के बंडलगुडा इलाके में एक घर पर पत्थर गिरने से 2 महीने के बच्चे समेत 9 लोगों की मौत हो गई और 3 लोग घायल हो गए। लोगों की मदद के लिए पुलिस-प्रशासन को अलर्ट पर रखा गया है। वहीं, ओडिशा में भी भारी बारिश हुई है। यहां के गजपति में 12 गांवों के 500 लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया।

हैदराबाद समेत तेलंगाना के अन्य इलाकों में हुई बारिश के बाद (Hyderabad Rain) भारी तबाही से निपटने के लिए राहत और बचाव का काम हो रहा है। मुख्यमंत्री ने सभी जिला प्रशासन को राज्य में भारी बारिश की वजह से अलर्ट रहने को कहा है। समाचार एजेंसी एएनआई ने इसके कई वीडियो और फोटोज जारी किए हैं, जिसमें हैदराबाद में बारिश की भयावहता को देखा जा सकता है।

देश के कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, जानें अपने राज्य का हाल

भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) के अनुसार दक्षिण पश्चिम मॉनसून के अगले हफ्ते तक देश के शेष हिस्सों से वापस लौटने की संभावना नहीं है, जिससे बारिश का मौसम और आगे बढ़ जाएगा। बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव वाले क्षेत्र के कारण देश के कई क्षेत्रों में भारी बीरिश हुई। 14 अक्टूबर यानी आज झारखंड के साथ-साथ बिहार, उत्तरप्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना है।


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here