Himanta Biswa Sarma होंगे असम के नए सीएम, कल लेंगे शपथ

Himanta Biswa Sarma असम के अगले मुख्यमंत्री होंगे। उन्हें सर्बानंद सोनोवाल के इस्तीफे के बाद राज्य की कमान सौंपी गई है।

0
173
Himanta Biswa Sarma
Himanta Biswa Sarma होंगे असम के नए सीएम, कल लेंगे शपथ

Assam: हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) असम के अगले मुख्यमंत्री होंगे। उन्हें सर्बानंद सोनोवाल (Sarbanand Sonowal) के इस्तीफे के बाद राज्य की कमान सौंपी गई है। सरमा कल यानी सोमवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इस बात की जानकारी केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने विधायक दल की बैठक के बाद दी।

Also Read: CM Yogi ने अफसरो को दिए निर्देश, तीसरी लहर का मुकाबला करने को रहें तैयार

दिल्ली में हुई बैठक के बाद से ही यह कयास लगाए जा रहे थे कि असम की कमान हिमंत (Himanta Biswa Sarma)  को सौंपी जा सकती है तो वहीं सोनोवाल को वापस दिल्ली बुलाया जा सकता है। बता दें कि हिमंत बिस्वा  2001 में राजनीति में उतर आए थे, उस वक्त वे जालुकबारी से पहली बार जीते। 2006 में दूसरीऔर 2011 में तीसरी बार चुने गए। वहीं 2016 के चुनाव से एक साल पहले वे कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आए थे।

राज्य के विधनसभा चुनाव में स्पष्ट बहुमत के साथ बीजेपी नीत गठबंधन ने जीत हासिल की थी। राज्य की 126 विधानसभा सीटों में से बीजेपी ने 75 सीटें अपने नाम की थी।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here