अविश्वास प्रस्ताव से कौन आया टेंशन में? क्या है कांग्रेस की रणनीति?

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन अब थम सा गया है। हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टार के लिए मुश्किलें बढ़ा दी है।

0
206
Political News
कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन अब थम सा गया है। हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टार के लिए मुश्किलें बढ़ा दी

Haryana: कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन अब थम सा गया है। लेकिन कांग्रेस सरकार ने हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टार के लिए मुश्किलें (Political News) बढ़ा दी है। कांग्रेस ने विधानसभा सत्र के पहले दिन मनोहरलाल सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का ऐलान किया है। हालांकि, कांग्रेस की ये कोशिश मनोहर लाल खट्टर से ज्यादा उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की टेंशन बढ़ा रही है। दरअसल, अविश्वास प्रस्ताव का मकसद मनोहर लाल सरकार से ज्यादा जननायक जनता पार्टी (Political News) पर दबाव में लाना है। 

Haryana Police में इन पदों पर निकली वैकेंसी, बस होनी चाहिए ये योग्यता

कांग्रेस ने की दोनों पार्टियों को घेरने की तैयारी

किसान और विपक्षी पार्टियां दुष्यंत (Dushyant) पर दबाब बनाती जा रही हैं। ताकि राज्य में बीजेपी सरकार को गिराया जा सके। तीनों कृषि कानूनों को रद्द कर दे। हरियाणा में पांच मार्च से बजट सत्र शुरू होने वाला है, इसलिए कांग्रेस ने बीजेपी-जेजेपी सरकार को घेरने की तैयारी कर ली है। 

महिलाओं के हाथ होगी यूपी की कमान, क्या अब बदल जाएगी राजनीति

जननायक जनता पार्टी किसानों को कैसे करेगी खुश

जानकारी के मुताबिक, खट्टर सरकार को भले ही संख्या के आधार पर कोई खतरा ना हो लेकिन जेजेपी के लिए ये एक परीक्षा की घड़ी नजर आ रही है। सरकार के साथ रहते हुए दुष्यंत (Political News) किसानों को कैसे खुश रखेंगे, ये बेहद अहम बात है। अगर किसानों के साथ खड़े हुए तो अपनी ही सरकार को कटघरे में खड़ा करेंगे। और सरकार के साथ रहे तो किसान नाराज हो सकते है। यही वजह है कि हुड्डा का दांव खट्टर से ज्यादा दुष्यंत के लिए चिंता बढ़ाने वाला कहा जा रहा है। 

राजनीति से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Political News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here