अब नहीं होगी ऑक्सीजन की किल्लत… घर बैठे होगा सिलिंडर रीफिल, ऐसे करें आवेदन

कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच ऑक्सीजन की किल्लत को देखते हुए हरियाणा सरकार ने एक अहम फैसला लिया है।

0
358
Oxygen Cylinder
अब नहीं होगी ऑक्सीजन की किल्लत... घर बैठे होगा सिलिंडर रीफिल, ऐसे करें आवेदन

New Delhi: कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच ऑक्सीजन की किल्लत को देखते हुए हरियाणा सरकार ने एक अहम फैसला लिया है। इसके तहत अब यहां नौ मई से डोर-टू-डोर ऑक्सीजन सिलिंडर (Oxygen Cylinder)  रीफिल की सुविधा मिलेगी। इसके लिए आपको पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

क्या देश में नहीं आएगी कोरोना की तीसरी लहर, जानें क्या बोले सरकार के सलाहकार

नोडल अधिकारियों और जिला रेडक्रॉस सोसायटी के सचिवों को निर्देश दिए गए है कि सिलिंडरों (Oxygen Cylinder)  की रीफिलिंग के लिए जिले में उपायुक्त से चर्चा कर एक स्थान निर्धारित कराया जाएं। इसके अलावा खाली सिलिंडरों का बैंक बनाने की भी व्यवस्था करने को भी कहा है, ताकि लोग स्वयंसेवी संस्था का भरा हुआ सिलिंडर ही लेकर जाएं।

कहां करें आवेदन

डोर-टू-डोर ऑक्सीजन सिलिंडर रीफिल की सुविधा के लिए http://oxygenhry.in/ बनाया गया है। अगर जरूरतमंद मरीज इस पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करेगा तो उसका आवेदन स्वयंसेवी संस्था और रेडक्रॉस सोसायटी पर हो जाएगा।

कौन से मास्क को डबल करने की जरूरत? जानिए इसे पहनने का सही तरिका…

इसके अलावा खाली बेड को लेकर भी अब सभी परेशानी दूर की जाएगी। अब मरीज को बेड के लिए कहीं घूमने की जरूरत नहीं है। खाली बेड की जानकारी के लिए आपको यहां https://coronaharyana.in/ जाकर सभी जानकारी मिल जाएगी।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here