Haryana Election Results 2019: बहुमत से दूर BJP, अमित शाह ने रद्द किया कार्यक्रम, खट्टर दिल्ली तलब

हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे 24 अक्टूबर यानि कि आज घोषित कर दिए जाएंगे। सुबह 8 बजे से मतगणना जारी है। अब तक जो रुझान सामने आए हैं, उनमें भारतीय जनता पार्टी बहुमत से दूर नजर आ रही है।

0
895
Amit Shah Calls Meeting
अमित शाह ने बुलाई आपात बैठक, CM केजरीवाल भी होंगे शामिल

नई दिल्ली: हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे 24 अक्टूबर यानि कि आज घोषित कर दिए जाएंगे। सुबह 8 बजे से मतगणना जारी है। अब तक जो रुझान सामने आए हैं, उनमें भारतीय जनता पार्टी बहुमत से दूर नजर आ रही है। इसी बीच पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने अपना कार्यक्रम रद्द कर दिया था, इसके साथ ही हरियाणा के सीएम मनाहर लाल खट्टर को दिल्ली तलब किया गया है।

हरियाणा में 21 अक्टूबर को सभी 90 विधानसभा सीटों के लिए मतदान किए गए थे, जिनका नतीजा आज जारी किया जाएगा। अब तक सामने आए रुझानों को देखते हुए तो यही कहा जा रहा है बीजेपी की एक बार सरकार बनाने की राह थोड़ी मुश्किल है। यहां जेजेपी किंगमेकर की भूमिका में बनी हुई है।

ये भी पढ़ें- Haryana-Maharashtra Election Results: हरियाणा में कांटे की टक्कर, महाराष्ट्र में BJP को मिली बढ़त

बता दें कि रुझानों के बीच ही जननायक जनता पार्टी के अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला ने कांग्रेस के सामने समर्थन का प्रस्ताव रखा है। समर्तन देने के प्रस्ताव के साथ ही जेजेपी की ओर से मुख्यमंत्री पद लेने की शर्त रखी है। ऐसे में अगर कांग्रेस और जेजेपी के बीच बात बन जाती है, तो बीजेपी का खेल बिगड़ सकता है।

दूसरी ओर बीजेपी के चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह तेजी से बदल रहे घटनाक्रम पर पूरी नजर बनाए हुए हैं। चुनावों के नतीजों के मद्देनजर अमित शाह ने ग्रेटर नोएडा में होने जा रहे आईटीबीपी के एक कार्यक्रम को रद्द कर दिया है। अमित शाह की जगह पर MoS गृह कृष्ण रेड्डी कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here