हरियाणा में एक बार फिर BJP सरकार, खट्टर कल लेंगे शपथ

भारतीय जनता पार्टी एक बार फिर हरियाणा में अपनी सरकार बनाने जा रही है। चंडीगढ़ में बीजेपी की विधायक दल की बैठक हुई, इस बैठक में मनोहर लाल खट्टर को विधायक दल का नेता चुना गया। अब वह राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

0
815

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी एक बार फिर हरियाणा में अपनी सरकार बनाने जा रही है। चंडीगढ़ में बीजेपी की विधायक दल की बैठक हुई, इस बैठक में मनोहर लाल खट्टर को विधायक दल का नेता चुना गया। उन्होंने राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया। अब खट्टर दिवाली वाले दिन राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

इस बारे में पार्टी सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह के बाद राज्य में नया मंत्रिमंडल का गठन किया जाएगा। जननायक जनता पार्टी के विधायक दल का नेता दुष्यंत चौटाला को चुन लिया गया है। जोड़तोड़ वाली इस सरकार में मुख्यमंत्री बीजेपी से होगा, वहीं डिप्टी सीएम का पद जेजेपी के खाते में गया है।

ये भी पढ़ें- सस्पेंस खत्म :  हरियाणा में सरकार बनाने के लिए JJP और BJP ने मिलाया हाथ

अनिल विज बन सकते हैं डिप्टी सीएम

जेजेपी से डिप्टी सीएम बनाने के ऐलान के बाद बीजेपी की ओर से भी डिप्टी सीएम बनाने की मांग उठाई गई है, जिसके बाद ऐसे कयास लगाए जा रहै हैं कि अनिल विज बीजेपी से डिप्टी सीएम बन सकते हैं। अनिल विज खट्टर सरकार के वरिष्ठ मंत्री हैं।

बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी बहुमत से चूक गई, इस बार बीजेपी पार्टी को केवल 40 सीटों से ही संतोष करना पड़ा। ऐसे में बीजेपी ने सरकार बनाने के लिए जोड़तोड़ का सहारा लिया गया। निर्दलियों ने भी बीजेपी को अपना समर्थन दे दिया और अब जेजेपी भी बीजेपी के साथ आ गई है। इसी के साथ एक बार फिर हरियाणा में बीजेपी की सत्ता बनने जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here