खट्टर की महापंचायत से पहले किसानों पर लाठीचार्ज, जानें पूरा मामला

सीएम मनोहर लाल खट्टर Farmers Protest 2020 की करनाल जिले के कैमला में पुलिस और किसानों के बीच झड़प हो गई है।

0
142
Farmers Protest 2020
सीएम मनोहर लाल खट्टर Farmers Protest 2020 की करनाल जिले के कैमला में पुलिस और किसानों के बीच झड़प हो गई है।

Haryana: सीएम मनोहर लाल खट्टर (Farmers Protest 2020) की करनाल जिले के कैमला में पुलिस और किसानों के बीच झड़प हो गई है। किसान हर जगह अपना आंदोलन शांतिपूर्ण तरीके से कर रहे है, लेकिन पुलिस हर जगह उन्हें रोकने की कोशिश कर रही है। फिलहाल किसान गांवों और खेत की तरफ चले गए है। कार्यक्रम से लेकर गांव के सभी एंट्री प्वांइट की बेरिकेटिंग कर दी गई है। पुलिस के आलाधिकारियों द्वारा पुलिस कर्मचारियों को आदेश जारी (Farmers Protest 2020) किए गए है। 

यूपी में योगी सरकार ने इन अफसरों को बनाया चपरासी और चौकीदार

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) ने सीएम खट्टर पर हमला बोलते हुए ट्वीट किया है कि मनोहर लाल जी, करनाल के कैमला गाँव में किसान महापंचायत का ढोंग बंद कीजिए। अन्नदाताओं की संवेदनाओं और भावनाओं से खिलवाड़ करके क़ानून व्यवस्था बिगाड़ने की साज़िश मत करें। अगर संवाद करना है तो पिछले 46 दिनों से सीमाओं पर धरना दे रहे अन्नदाता से कीजिए।” 

हरियाणा के करनाल में आज सीएम मनोहरलाल खट्टर (Manoharlal Khattar) की किसान महापंचायत होनी है। कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों के बीच पहुंचकर संवाद करने के लिए महापंचायत बुलाई गई है। सीएम की महापंचायत के विरोध में जगह-जगह किसान संगठन (Kisan Andolan) काले झंडे लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। 

किसान आंदोलन की ‘आग’ पहुंची बिहार, कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग

बता दें बीजेपी शासित राज्य हरियाणा में पिछले साल नंवबर के समय सुर्खियां (Farmers Protest 2020) बटोरी थीं, जब उसने पंजाब से दिल्ली आ रहे किसानों को रास्ते से रोकने का फैसला किया था और उन पर बल प्रयोग भी किया था। तब भी कुछ दिनों तक किसानों के साथ पुलिस की झड़प, बैरिकेडिंग, बैरिकेड्स तोड़ने, किसानों पर आंसू गैस और पानी की बौछार की खबर सामने आई थीं। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here