स्वास्थ्य मंत्री हुए कोरोना पॉजिटिव, 15 दिन पहले लगवाया था टीका

तीसरे चरण का ट्रायल हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज पर किया गया है। जिसके बाद अनिल विज कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

0
342
Corona Vaccine
तीसरे चरण का ट्रायल हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज पर किया गया है। जिसके बाद अनिल विज कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

Haryana: कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) के तीसरे चरण का ट्रायल हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज (Anil Vij) पर किया गया है। जिसके बाद अनिल विज कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। अनिल विज ने इस बात की जानकारी ट्विट के द्वारा दी है। उन्होंने बताया कि वह कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं और अंबाला कैंट के एक सिविल अस्पताल में भर्ती हैं। साथ ही विज ने कहा कि जो लोग उनके संपर्क में आए थे, वे अपना कोरोना टेस्ट (Corona Vaccine) करा लें। 

वाटर कैनन, आंसू गैस के बावजूद नहीं रुके किसानों के कदम, विरोध जारी

बता दें हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने विज के संक्रमित होने पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि आपके कोरोना संक्रमित होने का समाचार मिला। मुझे विश्वास है कि आप अपनी दृढ़शक्ति से इस बीमारी को जल्द से जल्द हरा देंगे। ईश्वर से आपके जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’

दरअसल, अनिल विज को कोरोना महामारी से बचाव के लिए भारत बायोटेक द्वारा निर्मित टीके कोवैक्सीन (Corona Vaccine) के तीसरे चरण के ट्रायल के दौरान 20 नवंबर को अंबाला के एक सरकारी अस्पताल में कोवैक्सीन की खुराक दी गई थी। बीजेपी के 67 साल के वरिष्ठ नेता अनिल विज ने सबसे पहले कोवैक्सीन टीका लगवाने के लिए वॉलंटियर बनने की पेशकश की थी। कोवैक्सीन टीका स्वदेशी तौर पर विकसित किया जा रहा है। लेकिन उन्हें क्या पता था कि वो खुद कोरोना पॉजिटिव निकल जाएंगे। 

पीएम मोदी अहमदाबाद पहुंचे, हैदराबाद और पुणे सेंटर भी जाएंगे

कहा कितने है मामले?

हरियाणा में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,602 नए मामले सामने आए, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या राज्य में बढ़कर 2,40,841 हो गई। इसके अलावा 19 और मरीजों की मौत होने से राज्य में मृतकों की संख्या बढ़कर 2,539 हो गई। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक, प्रदेश में अभी 14,329 लोगों का इलाज चल रहा है। राज्य में स्वस्थ होने की दर 93 प्रतिशत है। राज्य के गुरुग्राम में 423 और फरीदाबाद में संक्रमण के 336 मामले पाए गए हैं। 

हरियाणा से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Haryana News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here