इस राज्य में 14 दिसंबर से खुलेंगे स्कूल, स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिए निर्देश

हरियाणा में 14 दिसंबर से निजी स्कूल खुलने जा रहे है। सरकार ने 10वीं और 12वीं के छात्रों को स्कूल बुलाने का सोचा है।

0
281
Corona Alert 2020
हरियाणा में 14 दिसंबर से निजी स्कूल खुलने जा रहे है। सरकार ने 10वीं और 12वीं के छात्रों को स्कूल बुलाने का सोचा है।

Haryana: कोरोना महामारी (Corona Alert 2020) के बीच हरियाणा में 14 दिसंबर से निजी स्कूल खुलने जा रहे है। सरकार ने 10वीं और 12वीं के छात्रों को स्कूल बुलाने का सोचा है। बता दें आठवीं कक्षा तक के स्कूल अगले आदेश तक बंद रहेंगे। अब 9वीं और 11वीं की कक्षाएं भी नहीं लगेंगी। स्कूलों को फिर से खोलने का निर्णय शिक्षा मंत्री कंवर पाल की अध्यक्षता में हुई उच्च स्तरीय बैठक (Corona Alert 2020) में लिया गया था। इसमें शिक्षा विभाग के सभी उच्च अधिकारी शामिल थे। 

स्वास्थ्य मंत्री हुए कोरोना पॉजिटिव, 15 दिन पहले लगवाया था टीका

भारत में कोरोनावायरस (Coroanvirus) के कुल मामले 97.67 लाख से अधिक हो गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से गुरुवार को जारी आंकडो़ं के अनुसार, पिछले 24 घंटे में 31,521 नए केस दर्ज होने के साथ संक्रमण के कुल मामले 97,67,371 पर पहुंच गए हैं जबकि बीते 24 घंटे यानी एक दिन में 412 मरीजों की मौत हुई है। देश में कोरोना महामारी की वजह से अब तक 1,41,772 मरीज़ों की जान जा चुकी है। दुनिया के 180 से ज्यादा देश कोरोना महामारी के चपेट में अब भी है। 

पीएम मोदी अहमदाबाद पहुंचे, हैदराबाद और पुणे सेंटर भी जाएंगे

दरअसल, स्कूल खुलने से पहले परिसर को पूरी तरह सैनिटाइजेशन (Coroanvirus) करवाना होगा। हरियाणा के कई जिलों में बड़ी संख्या में छात्र कोरोना पॉजिटिव मिले थे। जिसके बाद सरकार ने 20 से 30 नवंबर तक सभी स्कूल बंद कर दिए थे। इस सब के बीच समीक्षा बैठक हुई और स्कूलों को 10 दिसंबर तक बंद रखने का निर्णय लिया गया। बुधवार को हुई बैठक में 14 दिसंबर से खोलने पर सहमति बनी है, साथ ही 11 दिसंबर को स्कूल खुलते भी तो एक ही दिन की पढ़ाई हो पाती, जिसकी वजह से 14 दिसंबर से स्कूल खोलने की तैयारी चल रही है।

हरियाणा से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Haryana News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.   

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here