कोरोना वायरस के बाद मुरथल के दो ढाबों पर आये 10000 लोग

दिल्ली-चड़ीगढ़ हाईवे पर सोनीपत के मुरथल में स्थित ये दोनों ढाबे दिल्ली से करीब 70 किलोमीटर दूर हैं. दिल्ली और चंडीगढ़ के बीच यात्रा करने वाले अक्सर यहां आते हैं.

0
315
Murthal
कोरोना वायरस के बाद मुरथल के दो ढाबों पर आये 10000 लोग

Delhi: पराठों (Paranthas) के लिए मशहूर दिल्ली से सेटल हरियाणा के मुरथल (Murthal) में कोरोना वायरस (Corona Virus) मरीज मिलने के बाद खलबली मच गई है. अधिकारियों ने कहा कि कोरोना वायरस के बाद मुरथल के दो जाने-माने ढाबों में कम से कम 10,000 लोगों के आने की आशंका है. 75 कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित निकलने पर ढाबों को सील कर दिया गया है. अधिकारियों ने बताया कि संभावित COVID-19 संक्रमितों की पहचान के लिए व्यापक पैमाने पर कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की जा रही है. वही सोनीपत कमिश्नर श्याम लाल पूनिया ने कहा, “हमने बुधवार को अमरीक सुखदेव ढाबा के 360 कर्मचारियों के नूमने लिए थे, जिसमें से 65 कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.” वहीं, एक्टर धर्मेंद्र के गरम ढाबा में 10 कर्मचारी कोरोना संक्रमित निकले थे.

देश में 40 लाख के करीब पहुंचा कोरोना का आंकड़ा, 24 घंटे में 83,341 केस

कमिश्नर पूनिया ने कहा कि इन दो सुपर स्प्रेडर ढाबों (Murthal) में पिछले एक हफ्ते में कितने लोग आए थे, उन्हें ट्रेस करना बड़ी चुनौती है. उन्होंने कहा कि सोनीपत जिला प्रशासन ढाबे में काम करने वाले वर्करों की स्क्रीनिंग कर रहा है और इस दौरान इन मामलों का पता चला. उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए ढाबों पर सुरक्षा दिशानिर्देशों का पालन हो रहा है या नहीं जिला प्रशासन नियमित जांच करता रहता है.

लॉकडाउन के दौरान नोएडा की 300 से ज्यादा फैक्ट्रियों पर लगा ताला

आपको बता दें कि दिल्ली-चड़ीगढ़ हाईवे पर सोनीपत के मुरथल में स्थित ये दोनों ढाबे दिल्ली से करीब 70 किलोमीटर दूर हैं. दिल्ली और चंडीगढ़ के बीच यात्रा करने वाले अक्सर यहां आते हैं. बृहस्पतिवार को भी हरियाणा में कोरोना के 1,881 नए मामले दर्ज किए गए थे. जोकि एक दिन में कोरोना पॉज़िटिव पाए गए मरीजों की सबसे अधिक संख्या है. इस दौरान, 19 लोगों की मौत हुई. सोनीपत में 190 केस दर्ज किए गए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here