Haryana Election Result: रुझानों के बीच दुष्यंत चौटाला बोले- सत्ता की चाबी JJP के पास

हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों पर शुरुआती रुझान सामने आ गए हैं। इन रुझानों में भारतीय जनता पार्टी सबसे आगे चल रही है। इसी बीच जननायक जनता पार्टी(JJP) के अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि सत्ता की चाबी जेजेपी के पास होगी। चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस 40 सीटों के पार नहीं पहुंच पाएगी।

0
734

नई दिल्ली: हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों पर शुरुआती रुझान सामने आ गए हैं। इन रुझानों में भारतीय जनता पार्टी सबसे आगे चल रही है। इसी बीच जननायक जनता पार्टी(JJP) के अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि सत्ता की चाबी जेजेपी के पास होगी। चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस 40 सीटों के पार नहीं पहुंच पाएगी।

दुष्यंत ने कहा कि उनकी 26-27 सीटों पर सीधी लड़ाई है। कांग्रेस और बीजेपी 40 सीटों के पार नहीं कर पाएगी। इसी के साथ उन्होंने बीजेपी या कांग्रेस के गठबंधन के सवाल पर कहा कि नतीजे आने के बाद हम विधायक दल की बैठक करेंगे। इसके बाद फैसला लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें- Haryana-Maharashtra Election Results: हरियाणा में कांटे की टक्कर, महाराष्ट्र में BJP को मिली बढ़त

एग्जिट पोल के नतीजों पर गौर करें तो यहां किसी भी पार्टी को बहुमत मिलते नहीं दिखाई दे रहा है। ऐसे में जेजेपी सत्ता में किंगमेकर की भूमिका निभा सकती है। ऐसे में दुष्यंत चौटाला का ये कहना कि सत्ता की चाबी जेजेपी के पास है, उनका नतीजों पर विश्वास दिखाता है।

क्या कहता है एग्जिट पोल ?

बता दें कि एग्जिट पोल के अनुसार राज्य में त्रिशंकु विधानसभा हो सकती है। किसी भी पार्टी को यहां बहुमत नहीं मिलेगा। पोल की मानें तो बीजेपी को 32-44 सीटें, कांग्रेस को 30-42 सीटें और जेजेपी को 06-10 सीटें मिलती दिख रही हैं। ऐसे में किसी भी पार्टी के पास बहुमत नहीं होगा, जिसमें जेजेपी किंगमेकर की भूमिका में नजर आ सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here