GHMC Election Results: आज आएंगे नतीजे, क्या Owaisi के गढ़ में बाजी मारेगी बीजेपी?

हैदराबाद नगर निकाय चुनाव की मतगणना आज शुरू हो गई। यहां 1 दिसंबर को 150 सीटों पर वोट डाले गए थे।

0
328
GHMC Election Results
आज आएंगे नतीजे, क्या Owaisi के गढ़ में बाजी मारेगी बीजेपी

New Delhi: हैदराबाद नगर निकाय चुनाव (Hyderabad Municipal Corporation Election) की मतगणना आज शुरू हो गई है। इस बार जिस तरह से बीजेपी ने इन चुनावों के लिए आपनी ताकत झोंकी है, उसे देखते हुए पूरे देश की निगाहें इसपर टिकी हुई है। बीजेपी के अलावा इस नगर निगम चुनाव (GHMC Election Results) के प्रचार के लिए सभी दलों ने एड़ी चोटी का जोर लगाया था।

यूपी में विधान परिषद शिक्षक-स्नातक चुनाव आज, ड्रोन से होगी निगरानी

नगर निगम चुनाव के लिए यहां 1 दिसंबर को 150 सीटों पर वोट डाले गए थे। चुनाव में 74.67 लाख पंजीकृत मतदाताओं में से केवल 34.50 लाख मतदाताओं ने अपने ही वोट डाले थे। आज इन्हीं चुनावों को लेकर मतगणना हो रही है। मिली जानकारी के अनुसार 30 स्थानों पर मतगणना केंद्र बनाए गए है। वहीं लगभग 8,152 कर्मियों को मतगणना कार्य में तैनात किया गया है।

इस राज्य ने जारी की 2021 छुट्टियों की लिस्ट, जानें पूरी डीटेल

मतगणना में किसी भी प्रकार की कोई गड़बड़ी ना हो इसलिए पूरी प्रक्रिया को सीसीटीवी कैमरे में कैद किया जाएगा। आज सुबह 8 बजे के बाद से ही ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव (GHMC Election Results) पर वोटो की गिनती शुरू हो गई है बताया जा रहा है कि दोपहर तक सभी सीटों पर हार जीत की तस्वीर साफ हो जाएगी। बता दें कि चुनाव में वोट बेलेट पेपर से डाले गए थे।

पोस्टल बैलट के रुझानों के हिसाब से फिलहाल खबर है कि बीजेपी इस वक्त आगे चल रही है। इस वक्त बीजेपी 15 और चंद्रशेखर राव की पार्टी टीआरएस सात सीटों पर आगे है। बता दें कि बीजेपी से यहां चुनाव प्रचार के लिए जेपी नड्डा, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई बड़े चेहरे सामने आए थे।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here