योगी का मुंबई दौरा, उद्धव बोले- जबरन किसी को….

यूपी में बनने जा रही फिल्म सीटी को लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कि वह राज्य से किसी को ‘जबरन’ कारोबार नहीं ले जाने देंगे।

0
283
Film City in UP
योगी का मुंबई दौरा, उद्धव बोले- जबरन किसी को....

New Delhi: यूपी में बनने जा रही फिल्म सीटी (Film City in UP) को लेकर मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुंबई का दौरा किया। उनके इस दो दिवसीय दौरे को लेकर अब विरोधी दल हमलावर हो गया है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी सीएम योगी पर निशाना साधा है। आईएमसी द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में ठाकरे ने कहा कि वह राज्य से किसी को ‘जबरन’ कारोबार नहीं ले जाने देंगे।

यूपी में फिल्म सिटी की तैयारी तेज, अक्षय से की खास मुलाकात

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने स्पष्ट किया कि “महाराष्ट्र को किसी की उन्नति से ”जलन” नहीं है, लेकिन वह निष्पक्ष प्रतिस्पर्धा के तहत हो, लेकिन अगर कोई जबरन ले जाना चाहेगा, तो मैं ऐसा हर्गिज नहीं होने दूंगा।” सीएम योगी की इस तेजी को देखते हुए महाराष्ट्र की राजनीति में हलचल तेज हो गई है। बता दें कि मंगलवार देर शाम यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुंबई दौरे पर आए। उन्होंने यहां उद्योगपतियों और फिल्मी सितारों से मुलाकात की।

सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) की इस मुलाकात के दौरान अक्षय कुमार (Akshey Kumar) से लेकर सिंगर कैलाश खेर तक कई हस्तियां उनसे मिलने पहुंची।उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी के निर्माण को लेकर कई एक्सपर्ट्स से चर्चा की। यूपी में फिल्म सिटी बनने को लेकर सीएम योगी डायरेक्टर्स-प्रोड्यूसर्स की राय लेने पहुंचे थे, कि किस तरह मुंबई के लोग यहां आ सकें, जुड़ सकें और यहां पर फिल्मों का काम जल्द शुरू हो जाए।

यूपी में ‘फिल्म सिटी’ को लेकर एक्शन में सीएम, सितारों से करेंगे मुलाकात

वहीं आज बुधवार को योगी आदित्यनाथ मुंबई स्थित बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में लखनऊ नगर निगम बॉन्ड के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुए। दूसरी ओर नोएडा में फिल्म सिटी (Film City in UP) की तैयारियों ने रफ्तार पकड़ ली है। अथॉरिटी ने फिल्म सिटी की डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट बनाने लिए एजेंसी से 3 दिसंबर तक आवेदन मांगे गए हैं। 7 दिसंबर को तकनीकी निविदा खोली जाएगी। 15 दिसंबर तक कंपनी का चयन कर लिया जाएगा।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here