महज कुछ दिन में डेंगू निगल गया पूरा परिवार, अब केवल एक नवजात बच्चा है…

भारत के कई हिस्सों में डेंगू का कहर देखने को मिलता है। ऐसा ही मामला तेलंगाना से आया है, जहां डेंगू ने एक परिवार पूरी तरह खत्म कर दिया है। परिवार में अब सिर्फ एक नवजात बच्चा है।

0
1096
Dengue
तेलंगाना: डेंगू से खत्म हो गया पूरा

भारत के कई हिस्सों में डेंगू का कहर देखने को मिलता है। ऐसा ही मामला तेलंगाना से आया है, जहां डेंगू ने एक परिवार पूरी तरह खत्म कर दिया है। परिवार में अब सिर्फ एक नवजात बच्चा है। बच्चे की मां, पिता, बहन और परदादा सभी की डेंगू बुखार से मौत हो चुकी है।

जानकारी के मुताबिक, तेलंगाना के मंचेयिरयल जिले में रहने वाले एक परिवार महज 15 दिनों के अंदर खत्म हो गया है। इसी परिवार की 28 वर्षीय महिला जिसने हाल ही में बच्चे को जन्म दिया था, उसकी भी अस्पताल में मौत हो गई है।

गौरतलब है कि डेंगू की चपेट में आए इस परिवार में सबसे पहले राजगट्टू (30 वर्ष) को डेंगू हुआ था। राजगट्टू एक शिक्षक थे और मंचेरियल जिले के श्रीश्री नगर में रहते थे। डेंगू का पता चलते ही ये लोग करीमनगर में शिफ्ट हो गए थे। प्राइवेट अस्पताल में इलाज के दौरान 16 अक्टूबर को उनकी मौत हो गई।

राजगट्टू की मौतके बाद उनके 70 वर्षीय दादा लिंगाय को डेंगू ने अपनी गिरफ्त में जकड़ लियाऔर 20 अक्टूबर को परिवार के दूसरे सदस्य की मौत हो गई। परिवार में दो लोगों की मौत के बाद राजगट्टू की 6 साल की बेटी श्री वर्षिनी को भी डेंगू हुआ। जिसकी 27 अक्टूबर को मौत हो गई। इस दौरान राजगट्टू की पत्नी सोनी गर्भवती थी और परिवार में हुई इन तीन मौतों से वह सदमे में थी।  इसी दौरान मच्छर जनित इस वायरल बीमारी ने उसे भी जकड़ लिया।

सोनी को हैदराबाद के एक निजी अस्पताल में बेहतर इलाज के लिए भर्ती कराया गया। मंगलवार को 28 साल की सोनी ने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया। बाद में 30 अक्टूबर को अस्पताल में सोनी की भी मौत हो गई। इस तरह से 15 दिनों के भीतर पूरा परिवार खत्म हो गया। इस हृदय विदारक घटना के बाद सरकार पर सवाल खने हो गए हैं।

बता दें कि इस घटना से पहले तेलंगाना उच्च न्यायालय ने राज्य सरकार को चेतावनी देते हुए राज्य में डेंगू के खतरे को रोकने के लिए प्रभावी उपाय करने के ले कहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here