इस शहर में 11 दिव्यांग जोड़ों की कुछ इस तरह हुई शादी, देखें Photos

राजस्थान के उदयपुर शहर में नारायण सेवा संस्थान ने 11 विकलांग जोड़ों की सामूहिक शादी कराई गई। खास बात ये है कि इस शादी में दान-दहेज का कोई खर्च नहीं है।

0
232
Differently Abled Couple

Rajasthan: सोशल मीडिया पर अक्सर ऐसी तस्वीरें वायरल होती है जो लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करती है। लेकिन अब जो तस्वीरे वायरल हो रही है, उन्हें देख कर लोग भावुक हो रहे है। इन तस्वीरों में शादी के बंधन में बंधे कुछ जोड़े नजर (Viral Khabar) आ रहे है, लेकिन सवाल ये उठ रहा है कि आखिर शादी की तस्वीरें देख लोग इमोशनल क्यों हो रहै हैं, तो चलिए जानते (Differently Abled Couple) है पूरा मामला…

शादी के बाद इस एक्ट्रेस ने एक्स बॉयफ्रेंड से की मुलाकात, Video वायरल

दरअसल, राजस्थान के उदयपुर शहर में नारायण सेवा संस्थान (NSS) की ओर से 11 दिव्यांग जोड़ों (Differently Abled Couple) की सामूहिक शादी कराई गई है। शादी में खास बात यह है कि इसमें कोई दान-दहेज का खर्च नहीं किया गया है। संस्थान ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शादी समारोह की कई तस्वीरें शेयर की है।

तलाक करता है दिल-ओ-दिमाग पर असर, जानें कैसे

संस्थान ने ट्विटर पर लिखा, ‘भगवान श्रीगणेश को प्रणाम कर विवाह निर्विघ्न पूरा होने की कामना करते हुए दिव्यांग जोड़े। दिव्यांग एवं निर्धन सामूहिक विवाह समारोह।’

नारायण सेवा संस्थान का कहना है कि दहेज के खिलाफ अभियान चलाते हुए इन 11 विकलांग जोड़ों की शादी कराई (Viral Khabar) गई है। संस्थान का कहना है कि शादी के समारोह में कोरोना के नियमों का पूरी तरह से ध्यान रखा गया है। सभी लोग व सोशल डिस्टेंस करते हुए नजर आए।

लाइफस्टाइल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Lifestyle News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here