हिमाचल में आज येलो अलर्ट, आस-पास के कई इलाकों में भारी बारिश और बर्फबारी

रविवार रात दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और यूपी में भारी बारिश और बर्फभारी का येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है।

0
145
Weather Update 2020
रविवार रात दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और यूपी में भारी बारिश और बर्फभारी का येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है।

New Delhi: रविवार रात दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और यूपी में भारी बारिश और बर्फभारी का येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी कर दिया गया है। बता दें 17 नवंबर तक राज्य में मौसब खराब रहेगा। इस बीच केलांग कड़ाके की ठंड की चपेट में है। केलांग में न्यूनतम तापमान माइनस 1.5 और कल्पा-मनाली में दो डिग्री (Yellow Alert) सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ। 

यूपी में कोरोना महामारी में आई कमी, एनसीआर में हाल बेहाल

मौसम विभाग के अनुसार रविवार को अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 29.1 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य (Yellow Alert) से दो डिग्री कम 11.4 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से दिल्ली ही नहीं, एनसीआर सहित हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश में भी रविवार को बहुत जगह बारिश हुई। कुछ जगहों पर ओले भी पड़े। सोमवार को भी आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे।

हरियाणा में रविवार को दोपहर बाद तेज आंधी के साथ बारिश (Weather Update 2020) का सिलसिला शुरू हुआ जो देर शाम तक चला। इस दौरान बड़ी मात्रा में ओलावृष्टि भी हुई। इससे सड़कों पर बर्फ का ढेर लग गया और नजारा शिमला जैसा बन गया। तूफान की वजह से हांसी-चंडीगढ़ मार्ग पर सैकड़ों पेड़ गिरने से लंबा जाम लग गया। मनाली-काजा मार्ग आधिकारिक तौर पर बंद कर दिया है। हालांकि किन्नौर होते हुए काजा घाटी शिमला से जुड़ी रहेगी, लेकिन मनाली-काजा मार्ग अब अगले साल गर्मियों में ही बहाल होगा। मौसम विभाग के निदेशक डा. मनमोहन सिंह ने बताया कि काफी संभावना है कि रविवार रात चोटियों पर हिमपात और निचले क्षेत्रों में बारिश हो रही है। 

दिल्ली में बैन के बावजूद भी जले पटाखे, कई इलाकों में AQI 999 के पार

जम्मू-कश्मीर में दीवाली पर बदला मौसम (Weather Update 2020) रविवार को कड़ाके की ठंड में बदल गया। प्रदेश में बर्फबारी और बारिश से ठिठुरन बढ़ गई है। कश्मीर के ऊपरी क्षेत्रों में बर्फ की चादर बिछ गई है। मौसम विभाग ने दो दिन और भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है। हिमाचल प्रदेश में भी रविवार सुबह से लाहुल-स्पीति, किन्नौर सहित चंबा, कांगड़ा, कुल्लू की पहाडि़यों पर बर्फबारी शुरू हो गई है, जबकि मैदानी इलाकों में बूंदाबांदी हुई। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Uttar Pradesh News in Hindi  


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here