सोमनाथ भारती को हुई दो साल की सजा और एक लाख का जुर्माना

आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने 2 साल की सजा सुनाई है।

0
402
Somnath Bharti Jailed
सोमनाथ भारती को हुई दो साल की सजा और एक लाख का जुर्माना

New Delhi: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के सुरक्षाकर्मी से मारपीट के मामले में आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती (Somnath Bharti Jailed) को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने 2 साल की सजा सुनाई है। इसी के साथ उन पर 1 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है।

शराब माफियाओं पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, इंस्पेक्टर समेत दो सिपाही गिरफ्तार

अदालत ने अपने आदेश में कहा कि अगर जुर्माना नहीं भरा गया तो इसके चलते एक महीने के लिए सजा भुगतनी होगी। इसी के साथ अदालत ने इस मामले में चार अन्य आरोपियों को बरी कर दिया है। कोर्ट ने जगत सैनी, दिलीप झा, संदीप उर्फ सोनू और राकेश पांडे को संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया। बता दें कि सोमनाथ भारती पर एम्स कर्मचारी के साथ मारपीट करने , सरकारी कर्मचारी के काम में बाधा डालने और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का आरोप था।

योगी सरकार का Gem Portal भ्रष्टाचार पर लगाएगा रोक

ये मामला साल 2016 का है। तब एम्स के मुख्य सुरक्षा अधिकारी ने सुरक्षा कर्मी से मारपीट के मामले में हौज खास थाने में शिकायत दर्ज की थी। बता दें कि सोमनाथ भारती (Somnath Bharti Jailed) को हाल ही में उत्तर प्रदेश पुलिस ने मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ पर टिप्पणी करने के मामले हिरासत में लिया था। उन्हें कई दिन और रात हिरासत में ही गुजारने पड़े थे।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here