हेड कॉन्स्टेबल से ASI बनीं ढाका, मिला आउट-ऑफ प्रमोशन, जानें क्यों?

सीमा ढाका को ‘मर्दानी’ कहकर संबोधित किया जा रहा है। बता दें सीमा ढाका अब असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर बन गई हैं।

0
122
Seema Dhaka Delhi Police
सीमा ढाका को ‘मर्दानी’ कहकर संबोधित किया जा रहा है। बता दें सीमा ढाका अब असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर बन गई हैं।

New Delhi: सोशल मीडिया पर महिला हेड कॉन्सटेबल सीमा ढाका (Seema Dhaka Delhi Police) की खुब चर्चा हो रही है। अब हेड कॉन्सटेबल सीमा ढाका को ‘मर्दानी’ कहकर संबोधित किया जा रहा है। बता दें सीमा ढाका अब असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर बन गई हैं। आउट-ऑफ टर्न प्रमोशन पाने वाली वह दिल्ली पुलिस की पहली महिला पुलिसकर्मी हैं। सीमा ढाका (Seema Dhaka Delhi Police) को नई इंसेंटिव स्कीम के तहत तीन महीनों के अंदर 76 गुमशुदा बच्चों को ढूंढ निकालने के लिए यह प्रमोशन दिया गया है। 

यूपी में लव जिहाद पर जल्द बनेगा कानून, गृह मंत्रालय को भेजा प्रस्ताव

दरअसल, पुलिस कमिश्नर एस.एन. श्रीवास्तव ने गुरुवार को दिल्ली पुलिस मुख्यालय में सीमा की वर्दी पर स्टार लगाकर प्रमोशन के लिए उन्हें बधाई दी। सीमा ने कहा कि इतने दिन तक बिना ब्रेक के काम करने का आज मुझे परिणाम मिल गया है। मैं इससे बेहद खुश हूं। गुमशुदा बच्चों को उनके माता-पिता के साथ फिर से मिलाना मुझे बहुत खुशी देता है। मुझे खुशी है कि पुलिस कमिश्नर ने मेरे काम को सराहा और पुरस्कृत किया। इससे दूसरों को भी प्रोत्साहन मिलेगा। 

दिल्ली में कोरोना से हाल बेहाल, रोजगार के लिए वापिस लौटे प्रवासी मजदूर

75 दिनों में छुड़वाए 76 बच्चे-

सीमा ढाका ने 75 दिनों में 76 बच्चों को दलदल (Seema Dhaka Delhi Police) से निकाला है। इन सभी बच्चों की लापता होने की सुचना दी गई थी। जिसके बाद सीमा ने मामले को संज्ञान में लेकर अपनी जिम्मेदारी पूरी तरह से निभाई है। सीमा ढाका कहती है कि मैं भी एक मां हूं और मैं समझ सकती हूं कि एक मां के लिए उसका बच्चा क्या मायने रखता है। इसलिए मेरी कोशिश रहती है कि लापता बच्चों का पता लगाया जाए, और उन्हें सुरक्षित उनके घर तक पहुंचाया जाए। मैं आगे भी ये काम करती रंहूगी। सीमा ढाका द्वारा बरामद किए गए बच्चे दिल्ली के अलग-अलग थाना क्षेत्रों से गायब हुए थे और इन्हें बिहार, बंगाल और देश के अन्य हिस्सों से बरामद किया गया है। पुलिस प्रशासन ने बताया कि अगस्त से अब तक पूरी दिल्ली में 1440 बच्चे बरामद किए जा चुके हैं। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here