दिल्ली में मनाना चाहते हैं नए साल का जश्न? जान ले खास बातें

अगर आप दिल्ली में नए साल का जश्न New Year बनाने का सोच रहे है तो ट्रेफिक कहा से डॉयवर्ट होने वाला है इसके बारे में जान ले।

0
185
New Year 2021
अगर आप दिल्ली में नए साल का जश्न New Year बनाने का सोच रहे है तो ट्रेफिक कहा से डॉयवर्ट होने वाला है इसके बारे में जान ले।

New Delhi: अगर आप दिल्ली में नए साल (New Year 2021) का जश्न बनाने का सोच रहे है तो ट्रेफिक कहा से डॉयवर्ट होने वाला है इसके बारे में जान ले। ताकि दिल्ली का ट्रैफिक भी स्मूथ चलता रहे और लोग 31 दिसम्बर की शाम को ट्रैफिक नियमों क़ा पालन करते रहें इसके साथ ही दिल्‍ली मेट्रो ने भी 31 दिसंबर की शाम को यात्रियों के लिए खास इंतजाम कर दिए (New Year 2021) है। बता दें इस बार नशे में मिलने लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सड़कों पर महिला चालकों पर भी नजर रखी जाएगी। 

नया स्ट्रेन यूपी तक पहुंचा, बच्ची मिली पॉजिटिव

मंडी हाउस (New Year 2021) गोल चक्कर, बंगाली मार्केट गोल चक्कर, रणजीत सिंह फ्लाईओवर (बारहखंभा रोड – टॉलस्टॉय मार्ग क्रॉसिंग), मिंटो रोड – दीन दयाल उपाध्याय मार्ग क्रॉसिंग और नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन की ओर से आने वाले रास्ते चेम्सफोर्ड रोड की ओर से वाहनों को कनॉट प्लेस में जाने की मंजूरी मिलेगी।

दिल्‍ली मेट्रो की बात करें तो 31 दिसंबर की रात को राजीव चौक मेट्रो स्‍टेशन (New Delhi News) से यात्रियों के बाहर निकलने पर पाबंदी होगी। इस स्‍टेशन से यात्री रात के 9 बजे के बाद एक्जिट नहीं कर पाएंगे। कोरोना वायरस की वजह से इस तरह के कदम उठाए जा रहे है। हालांकि आखिरी मेट्रो जाने तक यात्री इस स्‍टेशन से आ सकते है। 

इस शहर में 11 दिव्यांग जोड़ों की कुछ इस तरह हुई शादी, देखें Photos

इन रास्तों पर ट्रैफिक डॉयवर्ट-

दिल्ली पुलिस (New Delhi News) के अनुसार, राम कृष्ण आश्रम मार्ग – चित्रगुप्त मार्ग क्रॉसिंग, गोल मार्केट गोल चक्कर, गोल डाकखाना गोल चक्कर, पटेल चौक, कस्तूरबा गांधी रोड – फिरोजशाह रोड क्रॉसिंग, जय सिंह रोड – बंगला साहिब लेन, पंचकुईयां रोड – बंगला साहिब लेन, विंडसर प्लेस गोल चक्कर, बूटा सिंह मार्ग गोल चक्कर और स्टेट एंट्री रोड – नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन की ओर से किसी वाहन को कनॉट प्लेस की ओर जाने की अनुमति नहीं होगी। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here