5 सीटों के लिए डाले जा रहे हैं वोट, जानिए कितने है उम्मीदवार

दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए आज वोटिंग हो रही है। कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह 7:30 से मतदान शुरु हो गया है।

0
266
Delhi MCD Election 2021
Delhi MCD Election 2021: दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए आज वोटिंग हो रही है। कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह 7:30 से मतदान शुरु हो गया है।

New Delhi: दिल्ली नगर निगम चुनाव (Delhi MCD Election 2021) के लिए आज वोटिंग हो रही है। कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह 7:30 से मतदान शुरु हो गया है। इस चुनाव में आम आदमी पार्टी, कांग्रेस और बीजेपी के बीच मुकाबला है। तीनों पार्टी ने कोरोना महामारी के बीच हो रहे इस चुनाव में अपनी-अपनी जीत का दावा (Delhi MCD Election 2021) किया है। 

नड्डा आज करेंगे बीजेपी कार्यालय का उद्घाटन, जानिए पूरा कार्यक्रम

बता दें राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने सीलमपुर, त्रिलोकपुरी, कोंडली इलाके में रोड शो किया और प्रत्याशियों को जीत दिलाने का दावा किया। अपने प्रत्याशी को वोट दिलाने के लिए केजरीवाल ने अपील करते हुए कहा कि “दिल्ली में आप की सरकार है और नगर निगम में भी हमारा पार्षद होगा, तो मिल कर काम करेंगे, बीजेपी को वोट दे दिया तो हर काम में टांग अड़ाने का काम हम करेंगे।

कितने मताधिकार का किया प्रयोग

दिल्ली आयोग के अनुसार, उत्तरी दिल्ली नगर निगम के तहत दो वार्ड और पूर्वी दिल्ली नगर निगम के तीन वार्ड के उपचुनाव (Delhi MCD Election 2021 Result) में करीब 2.42 लाख लोग मताधिकार का प्रयोग कर सकते हैं। दिल्ली के शालीमार बाग, रोहिणी-सी, त्रिलोकपुरी, कल्याणपुरी और चौहान बांगर वार्ड में उपचुनाव हो रहा है। 

प्रताप नगर में फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियां

2022 में होगा सेमीफाइनल

चुनाव निकाय (Delhi MCD Election 2021 Date)  ने कहा कि शालीमार बाग के लिए महिलाओं को आरक्षित किया गया है, जबकि त्रिलोकपुरी और कल्याणपुरी एससी के लिए आरक्षित है। इस उपचुनाव को 2022 की शुरुआत में सभी 272 एमसीडी वार्ड में होने वाले चुनाव से पहले सेमीफाइनल के तौर पर देखा जा रहा है। 

राजनीति से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Political News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here