कार में अकेले ड्राइव कर रहे हैं फिर भी लगाना होगा मास्क, पढ़ें पूरी खबर

दिल्ली हाईकोर्ट का कहना है कि अगर आप कार में अकेले भी हैं तो आपको तब भी मास्क लगाना जरूरी होगा।

0
188
Mask Mandatory In Car
कार में अकेले ड्राइव कर रहे हैं फिर भी लगाना होगा मास्क, पढ़ें पूरी खबर

New Delhi: देशभर में कोरोना के कहर को देखते हुए दिल्ली सरकार ने 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। नाइट कर्फ्यू रात के 10 बजे से सुबह के 5 बजे तक रहेगा। वहीं बढ़ते संक्रमण के चलते दिल्ली हाईकोर्टने एक बड़ा आदेश दिया है। कोर्ट का कहना है कि अगर आप कार में अकेले (Mask Mandatory In Car) भी हैं तो आपको तब भी मास्क लगाना जरूरी होगा। यानी कोई शख्‍स अकेले भी ड्राइव कर रहा है तो उसके लिए मास्‍क लगाना जरूरी है।

दिल्ली में बढ़ा कोरोना का खतरा! AIIMS ने बंद की OPD सर्विस

दिल्ली में घर से बाहर निकलते हुए हर व्यक्ति के लिए मास्क लगाना जरूरी कर दिया गया है। हाईकोर्ट (Delhi High Court) का कहना है कि मास्‍क (Mask Mandatory In Car) सुरक्षा कवच की तरह काम करता है जो कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए बेहद सहायक है। कोर्ट ने कहा कि कोरोना वायरस की महामारी के दौरान मास्क ‘सुरक्ष कवच’ का काम करता है।

दिल्ली में बन रही है यूरोपीय शहरों की तरह सड़कें, तय सीमा पर काम हो पूरा – अरविंद केजरीवाल

बता दें कि दिल्ली में मास्क ना लगाने पर दो हजार रुपये का जुर्माना देना होगा। वहीं कोर्ट ने बुजुर्ग व्यक्तियों के लिए घर के अंदर भी मास्क पहनने को प्रोत्साहित करने की बात कही है। कोरोना के मामलों की बात की जाएं तो दिल्ली में बीते 24 घंटे में 5100 नए मामले सामने आए है, जो इस साल अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। जबकि 17 लोगों की मौत भी हुई है।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here