एक हफ्ते के लिए बढ़ाया जा सकता है Lockdown, आज होगा फैसला

दिल्ली में कोरोना के हालात बेकाबू होते जा रहे है। 1 हफ्ते का लॉकडाउन होने के बावजूद कोरोना के केस कम होते नजर नहीं आ रहे।

0
241
Lockdown in Delhi
दिल्ली में कोरोना के हालात बेकाबू होते जा रहे है। 1 हफ्ते का लॉकडाउन होने के बावजूद कोरोना के केस कम होते नजर नहीं आ रहे।

New Delhi: दिल्ली में कोरोना के हालात बेकाबू होते जा रहे है। 1 हफ्ते का लॉकडाउन होने के बावजूद कोरोना के केस कम होते नजर नहीं आ रहे, जिसकी वजह से लॉकडाउन (Lockdown in Delhi) और नाइट कर्फ्यू जारी रखने पर फैसला लिया जा सकता है। दिल्ली में 6 दिनों का जो लॉकडाउन लगा था उसकी मियाद कल यानी सोमवार सुबह 5 बजे खत्म (Lockdown in Delhi) होने वाला है। 

59 घंटे का लॉक, जानिए क्या खुलेगा और क्या नहीं…

आज डीडीएमए की बैठक हो सकती है जिसमें लाकडाउन (Lockdown in Delhi) को बढ़ाने पर फैसला हो सकता है। सूत्रों ने बताया कि लाकडाउन बढ़ाने से दिल्ली में कोरोना की चेन को तोड़ने में काफी मदद मिलेगी। कोरोना का नया म्यूटेन तेजी से फैल रहा है, इसकी रोकथाम के लिए चेन को तोड़ना जरुरी है। 

दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन की भारी कमी, आपूर्ति के रूकने से भयावह हो जाएंगे हालात: मनीष सिसोदिया

पक्ष में व्यापारी संगठन

70 प्रतिशत व्यापारी लॉकडाउन के पक्ष में है। एक सर्वेक्षण में भाग लेने वाले 700 व्यापारिक संगठनों में से करीब 500 लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में हैं।

पिछले 24 घंटे में दिल्ली में एक्टिव मरीजों की संख्या एक लाख के करीब पहुंच रही है। दिल्ली में लोगों के संक्रमित पाए जाने की दर 32.27% है। बुलेटिन में कहा गया है कि पिछले 24 घंटे में 22,695 मरीज संक्रमण से ठीक हुए हैं। दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 74,702 इतनों की जांच की गई और 35,455 लोगों को कोविड-19 टीका लगाया गया। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here