दिल्ली में कोरोना का कहर, जानिए किन बाजारों में लग सकता है लॉकडाउन

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक में सरकार ने बाजारों Lockdown in Delhi का समय कम करने को लेकर अहम फैसला लिया है।

0
192
Lockdown in Delhi
दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक में सरकार ने बाजारों Lockdown in Delhi का समय कम करने को लेकर अहम फैसला लिया है।

New Delhi: राजधानी दिल्ली में कोरोना की लहर (Lockdown in Delhi) फिर से चलने लगी है। हर दिन भारी मात्रा में रिकॉर्ड दर्ज किए जा रहे हैं। इसी के चलते मौत के आकड़ों में भी तेजी आ रही है। दिल्ली सरकार ने दिवाली के बाद से ही भीड़-भाड़ वाले इलाकों में सख्ती करने का ऐलान कर दिया था। क्योंकि दिवाली के बाद से ही दिल्ली में प्रदूषण का स्तर (Lockdown in Delhi) बढ़ता जा रहा है। जिसके कारण कोरोना के आकड़े बढ़ते हुए दिखाई दे रहे है। बता दें दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक में सरकार ने बाजारों का समय कम करने को लेकर अहम फैसला लिया है। 

केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान, छठ पर्व पर रहेगी सार्वजनिक छुट्टी

कहां-कहां लग सकता है लॉकडाउन-

अरविंद केजरीवाल ने बताया कि केंद्र सरकार को भेजे प्रस्ताव में कहा गया है कि जिन बाजारों में भीड़भाड़ ज्यादा है। उन जगाहों पर सख्ती बरती जाए और लॉकडाउन (Corona Virus) लगा दिया जाए। इसके साथ ही शारीरिक दूरी का पालन करने को कहा गया है। दिल्ली सरकार ऐसे बाजारों में कुछ दिनों के लिए लॉकडाउन लगाना चाहती है। दिल्ली सरकार ने केंद्र सरकार के पास प्रस्ताव भेजा है कि अगर किसी बाजार में लॉकडाउन लगाना पड़ता है तो इसकी इजाजत दिल्ली सरकार को दी जाए। आपको बता दें दिल्ली के खास बजारों में आने वाले सरोजिनी नगर, जनपथ, लाजपत नगर और चांदनी चौक को बंद किया जा सकता है। 

दिल्ली से नोएडा जाने वालों की रैंडम जांच, आदेश जारी

पिछले 19 दिन में बढ़ गए कंटेनमेंट जोन-

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने एक बार फिर कोरोना की रोकथाम के लिए बनाए जा रहे कंटेनमेंट जोन की समीक्षा करने के निर्देश दिए हैं। मंत्रालय का मानना है कि कोरोना की रोकथाम (Corona Virus) के लिए कंटेनमेंट जोन की प्रक्रिया अधिक प्रभावी है। इससे पहले मंत्रालय ने 21 जून को माइक्रो स्तर पर कंटेनमेंट जोन बनाने की बात कही थी। उसके बाद से दिल्ली सरकार ने कंटेनमेंट जोन की संख्या तेजी से बढ़ाई है। अब फिर जिस तरह से दिल्ली में कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं। कंटेनमेंट जोन की संख्या भी उसी तरह से बढ़ रही है। दिल्ली में पिछले 19 दिन में 1317 कंटेनमेंट जोन बढ़ गए हैं। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here