फीस वृद्धि को लेकर JNUSU का विरोध प्रदर्शन, छात्रों और पुलिस के बीच हुई हाथापाई…

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) के छात्रों ने आज यानी कि सोमवार को फीस बढ़ोतरी को लेकर जमकर हंगामा किया है। दरअसल, JNUSU विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा बढ़ाई गई फीस और हॉस्टल नियमों में बदलाव समेत कई मुद्दों को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहा है।  

0
692
JNU student Protest

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) के छात्रों ने आज यानी कि सोमवार को फीस बढ़ोतरी को लेकर जमकर हंगामा किया है। दरअसल, जवाहरलाल नेहरू स्टूडेंट यूनियन (JNUSU) विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा बढ़ाई गई फीस और हॉस्टल नियमों में बदलाव समेत कई मुद्दों को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहा है।

गौरलतब है कि हॉस्टल नियम में बदलाव और फीस वृद्धि कोल लेकर बीते कई दिनों से विश्वविद्यालय के अंदर आंदोलन चल रहा था जो अब सोमवार (11 नवंबर) को बाहर निकल आया है। छात्रों की मांग है कि प्रशासन फीस बढ़ोतरी समेत अन्य छात्रों के हितों के खिलाफ की गई घोषणाओं को प्रशासन वापस ले।

आपको बता दें कि सोमवार को ही विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह आयोजित किया गया है, जिसमें उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री  रमेश पोखरियाल निशंक पहुंचे थे। इसी दौरान छात्रों ने हॉस्टल फीस में हुई बढ़ोतरी और ड्रेस कोड के मुद्दे पर कैंपस में मार्च निकालना शुरू कर दिया।

छात्रों ने वाइस चांसलर के खिलाफ जेएनयू कैंपस के बाहर प्रदर्शन किया। छात्रों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए सीआरपीएफ और दिल्ली पुलिस के जवानों को विश्वविद्यालय में तैनात किया गया है। जिसके बाद प्रदर्शन कर रहे छात्रों को पुलिस गिरफ्तार कर थाने ले गई है।

जानकारी के अनुसार, हॉस्टल फीस में हुई बढ़ोतरी को लेकर नाराज छात्रों ने जेएनयू के दीक्षांत समारोह में जमकर बवाल काटा। इससे पहले ‘जवाहरलाल नेहरू स्टूडेंट यूनियन’ ने छात्रों से अपील करते हुए कहा था कि वह ज्यादा से ज्यादा संख्या में प्रदर्शन में शामिल हों, ताकि वह अपनी मांगों को मनवा सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here