आंतकी अबु यूसुफ के थे दिल्ली को दहलाने के खौफनाक इरादें

शुक्रवार को बलरामपुर जिले के बढ़या भकसाई गांव के निवासी मुस्तकीम उर्फ अबू यूसुफ को दिल्ली पुलिस ने धौलाकुआं इलाके में गिरफ्तार किया था।

0
283
Abu Yusuf
आंतकी अबु यूसुफ के थे दिल्ली को दहलाने के खौफनाक इरादें

Delhi: शनिवार को दिल्ली में एनकाउंटर के बाद इस्लामिक स्टेट के आतंकवादी अबु यूसुफ (Abu Yusuf) को गिरफ्तार किया गया। पुछताछ में आतंकी के खौफनाक इरादों का खुलासा हुआ। जानकारी के अनुसार, आतंकी राजधानी दिल्ली में पहले दो IED धमाके करने वाला था और इसके बाद उसे फिदायीन हमले को अंजाम देना था। गनीमत रही कि पुलिस ने उसे नापाक साजिश को अंजाम दिए जाने से पहले ही दबोच लिया।

संदिग्ध आतंकी यूसुफ की निशानदेही बड़ी साजिश का पर्दाफाश

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने बताया, ”वह (Abu Yusuf) दो IED दिल्ली के भीड़भाड़ इलाकों में लगाने वाला था। इसके बाद उसे हैंडलर्स से फिदायीन हमला करने का निर्देश मिलने वाला था।” उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश, बलरामपुर स्थित आतंकी के गांव से आईएस के झंडे से लेकर बम धमाकों को अंजाम देने के लिए जरूरी सामान मिले हैं।

दाऊद इब्राहिम पर पाकिस्तान का यू-टर्न, कहा ये..

डीसीपी ने जानकारी देते हुए बताया कि आतंकी के घर से पुलिस को 2 विस्फोटक जैकेट, 1 विस्फोटक बैल्ट, 9 किलो विस्फोटक, बॉल बैरिंग्स, 7 सिलेंडर बॉक्स, टाइमर, 4 बैट्री, आईएसआईएस का झंडा मिला है। साथ ही पुलिस को वो बोर्ड मिला है जिस पर वह निशाने लगाने का अभ्यास किया करता था। गौरतलब है कि शुक्रवार को बलरामपुर जिले के बढ़या भकसाई गांव के निवासी मुस्तकीम उर्फ अबू यूसुफ को दिल्ली पुलिस ने धौलाकुआं इलाके में गिरफ्तार किया था। पुलिस ने बताया कि यूसुफ आईएसआईएस का आतंकवादी है और उसके पास से आईईडी विस्फोटक बरामद किए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here