पिता ने 2.5 महीने की बेटी का किया सौदा, महज 40,000 रुपये में बेचा

राजधानी दिल्ली में एक एक बाप द्वारा अपनी बेटी को बेचा गया है। तीसरी बेटी होने के कारण बाप ने इसे 40,000 में बेचा।

0
509
human trafficking
पिता ने 2.5 महीने की बेटी का किया सौदा, महज 40,000 रुपये में बेचा

New Delhi: देश में एक ओर जहां बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ का नारा दिया जाता है, तो तो वहीं दूसरी ओर बेटियों को अब भी बोझ समझा जा रहा है। राजधानी दिल्ली में एक ऐसा ही मामला (human trafficking) सामने आया है। एक बाप द्वारा अपनी बेटी (human trafficking) को बेचा गया है। महज ढाई महीने की है बच्ची को पिता नें ₹40000 में बेचा था।

इस बारे में (human trafficking) बात करते हुए दिल्ली महिला आयोग चीफ स्वाति मालीवाल ने बताया कि एक ढाई महीने की बच्ची को DCW ने दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर बचाया गया। तीसरी बेटी होने के कारण बाप ने इसे 40,000 में बेचा था। ये बच्ची 4 बार बिक चुकी है। इसके साथ ही ये भी बताया गया कि 5 लोग अरेस्ट हुए जिसमें से 4 मानव तस्कर हैं। दिल्ली पुलिस से अपील है कि वो इस मामले की तह तक जाए।

वहीं दिल्ली महिला आयोग चीफ स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर इस मिशन को अंजाम दिया। इसके लिए सबसे पहले वो सभी जाफराबाद एक महिला के पास पहुंचे। जहां पता चला कि मनीषा नाम की महिला ने उस बच्ची को किसी और को बेच दिया है। इसके बाद कड़ी मेहनत के बाद बच्ची को सुरक्षित बचा लिया गया।

बुलंदशहर में दर्दनाक हादसा, छेड़खानी के दौरान अमेरिका में पढ़ने वाली छात्रा की मौत

इस मामले में बच्ची के पिता मनप्रीत ने मनीषा नामक महिला के माध्यम से अपनी बच्ची को बेचा था। पूछताछ में पता चला है कि अमनप्रीत के दो बेटियां पहले से ही हैं। वह ड्राइवर का काम करता है।थ उनकी आर्थिक स्थिति कमजोर है, जिसकी वजह से वह बच्ची को नहीं रखना चाहता था। इसी दौरान अमनप्रीत की मुलाकात मनीषा नाम की महिला से हुई। मनीषा ने बच्ची को बेचने के लिए कहा और फिर उसका सौदा भी करवाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here