एक हफ्ते में दिल्ली आ रही कोरोना वैक्सीन, इस अस्पताल में पहुंचाए गए डीप फ्रीजर

अब जल्दी ही कोविड-19 वैक्सीन का टीका लगाना शुरू हो जाएगा। दिल्ली में कोरोना वैक्सीन की पहली खेप दिसंबर के आखिरी हफ्ते तक पहुंच जाएगी।

0
221
Corona Vaccine Update
एक हफ्ते में दिल्ली आ रही कोरोना वैक्सीन, इस अस्पताल में पहुंचाए गए डीप फ्रीजर

New Delhi: कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine Update) को लेकर दिल्लीवासियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। अब जल्दी ही लोगों को कोविड-19 वैक्सीन का टीका लगाना शुरू हो जाएगा। सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली में कोरोना वैक्सीन की पहली खेप दिसंबर के आखिरी हफ्ते तक पहुंच जाएगी। बता दें कि कुछ दिनों पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था कि जल्द ही देश में वैक्सीन लगना शुरू हो जाएगा।

क्या कोरोना से जंग जीतेगा भारत? 6 महीने बाद मिली बड़ी राहत…

दिल्ली एयरपोर्ट के सीईओ विदेह कुमार जयपुरिया (Videh Kumar Jaipuria) ने इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया, ’28 दिसंबर को कोरोना वैक्सीन की पहली खेप आ जाएगी। हम 80 लाख वियाल एक दिन में हैंडल करने की क्षमता रखते हैं।’ फिलहाल ये साफ नहीं हुआ है कि वैक्सीन की ये पहली खेप किस कंपनी की होगी, ना हीं इस बारे में अभी अधिकारिक तौर पर सरकार की ओर से कोई बयान आया है।

बता दें कि देश में फिलहाल वैक्सीन (Corona Vaccine Update) की तैयारी चार अलग-अलग कंपनियां कर रही है। सूत्रों के मुताबिक, ‘दिल्ली सरकार के राजीव गांधी अस्पताल में सोमवार को कुछ डीप फ्रीजर पहुंचे थे। वहीं बचे हुए डीप फ्रीजर 25 दिसंबर को पहुचेंगे। कुल 90 डीप फ्रीजर आने की खबर सामने आई है। इस अस्पताल में पहली वैक्सीन लगाने की पूरी तरह से तैयारी (Corona Vaccine News) चल रही है।

ब्रिटेन के अलावा इन 5 देशों में भी फैला नया कोरोना वायरस, दुनियाभर में खौफ

इस दौरान राजीव गांधी सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल के डायरेक्टर डॉक्टर बीएल शेरवाल ने बताया कि, टीकाकरण के दौरान डॉक्टर, स्वास्थ्यकर्मी और अन्य लोग एहतियात के तौर पर मौजूद रहेंगे। वैक्सीन के सही वितरण के लिए सुरक्षा के भी इंतेजाम किए जाएंगे। जिससे कि वैक्सीन सही हाथों में पहुंच सके और लोगों को परेशानी ना हो।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here