केजरीवाल ने कृषि कानूनों की कॉपी फाड़ी, केंद्र सरकार पर लगाए ये आरोप

दिल्ली विधानसभा सत्र में सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कृषि कानूनों की कॉपी फाड़ी दी। इससे पहले आप विधायक ने भी कृषि कानूनों की कॉपी फाड़ दी थी।

2
265
Farmers Bill 2020
केजरीवाल ने कृषि कानूनों की कॉपी फाड़ी, केंद्र सरकार पर लगाए ये आरोप

New Delhi: कृषि कानूनों (Agriculture Law) को लेकर गुरुवार को दिल्ली विधानसभा सत्र में सीएम अरविंद केजरीवाल ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने दिल्ली विधानसभा में कहा कि ये तीनों कानून किसानों के लिए नहीं बनाए गए बल्कि बीजेपी के चुनावों की फंडिंग के लिए बनाए गए हैं। इस दौरान उन्होंने कृषि कानूनों (Farmers Bill 2020) की कॉपी फाड़ी दी।

केजरीवाल ने किया बड़ा ऐलान, कहा- दिल्ली जैसी सुविधा यूपी में क्यों नहीं

इससे पहले आप विधायक ने भी कृषि कानूनों की कॉपी फाड़ दी थी। केंद्र सरकार के इस कदम पर सवाल उठाते हुए केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि “कृषि कानूनों को महामारी के दौरान संसद में पारित करने की क्या जल्दी थी? यह पहली बार हुआ है कि राज्यसभा में मतदान के बिना 3 कानून पारित किए गए। मैंने इस विधानसभा में 3 कानूनों को फाड़ दिया और केंद्र से अपील की कि वे अंग्रेजों से बदतर न बनें।”

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने आगे कहा कि “भाजपा वाले कहते हैं कि किसान अब अपनी फसल पूरे देश में कहीं भी बेच सकता है। धान का MSP 1868 रुपये है, ये बिहार और उत्तर प्रदेश में 900-1000 रुपये में बिक रहा है। मुझे बता दीजिए कि ये किसान देश में कहां अपनी फसल बेचकर आएं।”

नर्सों की हड़ताल से बढ़ी मरीजों की दिक्कते, अपनी मांगों पर अड़े नर्स यूनियन

दिल्ली विधानसभा के सत्र के दौरान केजरीवाल ने केंद्र सरकार द्वारा पास किए गए तीन कृषि कानूनों कानूनों (Farmers Bill 2020) को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि वह किसानों (Kisan Andolan) के साथ विश्वासघात नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि किसान की हालत देखकर उन्हें बहुत दुख है और वे केंद्र से अपील करते है कि ये कानून वापस ले लिया जाए।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

2 COMMENTS

  1. Everything is very open with a very clear description of
    the challenges. It was really informative. Your website is very useful.
    Thanks for sharing!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here