Delhi में Earthquake के झटके, रिक्टर स्केल पर 2.1 रही तीव्रता

राजधानी दिल्ली में आज भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। दोपहर 12:02 बजे पंजाबी बाग में भूकंप आया था।

0
716
Earthquake in Delhi
दिल्‍ली में Earthquake के झटके, रिक्टर स्केल पर 2.1 रही तीव्रता

New Delhi: राजधानी दिल्ली में आज भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। दोपहर 12:02 बजे पंजाबी बाग में भूकंप (Earthquake in Delhi) आया था। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक, रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 2.1 मापी गई। हालांकि, इससे किसी तरह की जान-माल की हानि की खबर सामने नहीं आई है।

Also Read: Mission Punjab पर CM Arvind Kejriwal, पूर्व IG कुंवर विजय प्रताप हो सकते हैं AAP में शामिल

जैसे ही लोगों को भूकंप के झटको का आभास हुआ, वे तुरंत घर और दुकान छोड़कर बाहर आ गए। पूरे इलाके में कुछ देर के लिए अफरा-तफरी का माहौल हो गया। दिल्ली (Earthquake in Delhi) में इन दिनों भूकंप के झटके बढ़ गए हैं। बीते 31 मई को भी रात को रोहिणी इलाके में भूकंप आया था। इसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 2.4 मापी गई थी।

Also Read:  केजरीवाल सरकार 6 शहीद कर्मियों के परिवारों को देगी 1 करोड़ रुपये की मदद

इससे पहले, आज अरुणाचल प्रदेश और मणिपुर में भी सुबह तड़के में भूकंप के झटके महसूस किए गए। अरुणाचल प्रदेश में 1:02 मिनट पर झटके महसूस किए गए। अरुणाचल के पैंगिन में ये झटके आए। इसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.1 रही।

Read More Articles on Delhi News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here