दिल्ली में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, स्पेशल सेल ने दो आतंकियों को किया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सोमवार रात दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। ये दोनों आतंकी, जैश-ए-मोहम्मद से संबंध रखते है।

0
199
Terrorist Attack
दिल्ली में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, स्पेशल सेल ने दो आतंकियों को किया गिरफ्तार

New Delhi: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (Delhi Police) ने सोमवार रात दो आतंकवादियों को गिरफ्तार (Terrorist Attack) किया है। दोनों की उम्र 20 से 22 साल बताई जा रही है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ऑपरेशन को डीसीपी संजीव यादव के नेतृत्व में अंजाम दिया। ये दोनों आतंकी, जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) से संबंध रखते हैं और दिल्ली में बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे।

दिल्ली में बैन के बावजूद भी जले पटाखे, कई इलाकों में AQI 999 के पार

एक राष्ट्रीय अखबार से बातचीत के दौरान डीसीपी संजीव यादव ने बताया कि, ‘सूचना के आधार पर आतंकियों को पकड़ने के लिए दिल्ली के सराय काले खां के मिलेनियम पार्क के पास ट्रैप लगाया गया। सोमवार रात लगभग 10.15 बजे पुलिस ने दोनों संदिग्ध आतंकियों को (Terrorist Attack)  पकड़ा, जो जम्मू-कश्मीर के निवासी है। पुलिस ने इन दोनों संदिग्धों के पास से दो सेमी-ऑटोमेटिक पिस्‍टल और 10 जिंदा कारतूस बरामद किए गए।

दरअसल राजधानी के सराय काले खां इलाके से दो संदिग्‍ध आतंकवादियों को पकड़ा गया है। दिल्‍ली पुलिस के अनुसार, सोमवार रात करीब 10 बजे मिलेनियम पार्क से इन दोनों को उठाया गया। पुलिस को इनके वहां पहुंचने की भनक मिली थी जिसके बाद जाल बिछाया गया। मिली जानकारी के मुताबिक, दोनों संदिग्‍ध आतंकी जम्‍मू और कश्‍मीर के रहने वाले हैं।

दिवाली की रात दिल्ली के बिगड़ सकते है हालात, जहरीली हुई हवा

पूछताछ के बाद दोनों आतंकवादियों ने खुद को आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से संबंधित बताया है। दिल्‍ली पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, दोनों आतंकवादियों में से एक बारामूला जिले के डोरू गांव में रहने वाल अब्‍दुल लतीफ और दूसरे का नाम अशरफ खटाना है जो कुपवाड़ा के हट मुल्‍ला गांव का रहने वाला है।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here