स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कोविड-19 की स्थिति को देख किया ये ऐलान

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कहा कि आप सरकार के लिए स्कूली बच्चों की सुरक्षा और स्वास्थ्य बहुत महत्वपूर्ण है।

0
309
Delhi School
स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कोविड-19 की स्थिति को देख किया ये ऐलान

New Delhi: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आज दिल्ली सचिवालय में भाषण दिया। अपने भाषण में केजरीवाल ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में पिछले दो महीने के मुकाबले कोविड-19 (Covid-19) की स्थिति अब नियंत्रण में है। उन्होंने केंद्र सरकार, ‘कोरोना वारियर्स’ और विभिन्न संगठनों सहित सभी पक्षकारों का धन्यवाद दिया।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार तब तक स्कूलों (Delhi School) नहीं खोलेगी जब तक कि वह शहर में कोविड-19 की स्थिति ठीक नहीं हो जाती। मुख्यमंत्री ने कहा “मैं लोगों से मिलता हूं और लोग मुझे स्कूल नहीं खोलने (Delhi School) के लिए कहते हैं। मैं उन्हें आश्वस्त करना चाहता हूं कि हमें उनके बच्चों की उतनी ही चिंता है, जितनी चिंता वे करते हैं। पूरी तरह से आश्वस्त हुए बगैर हम स्कूल नहीं खोलेंगे.”

इस साल केजरीवाल सरकार ने कोरोनावायरस महामारी के कारण अपने स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम को छत्रसाल स्टेडियम की जगह दिल्ली सचिवालय में किया। केजरीवाल ने कहा कि हम दिल्ली की अर्थव्यवस्था को वापस पटरी पर लाएंगे, इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सभी के प्रयासों से दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति पर नियंत्रण पाने में सफलता मिली है।

Independence day 2020: लाल किले के प्राचीर से पीएम मोदी ने कई बड़े ऐलान किए

बता दें कि दिल्ली-एनसीआर के करीब 61 फीसदी पैरंट्स 1 सितंबर से स्कूल खोलने के खिलाफ। वहीं देश में मार्च से ही कोरोना महामारी के चलते स्कूल और शैक्षणिक संस्थान बंद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here