इस दिन से दिल्ली में खुलने जा रहे हैं स्कूल, इन बातों का रखना होगा ख्याल

दिल्ली सरकार ने राज्य में स्कूल खोलने के निर्देश दे दिए है। यहां 18 जनवरी से 10वीं और 12वीं कक्षाओं के लिए स्कूल खुल जाएंगे।

0
162
Delhi School Reopen
इस दिन से दिल्ली में खुलने जा रहे हैं स्कूल, इन बातों का रखना होगा ख्याल

New Delhi: दिल्ली सरकार ने राज्य में स्कूल खोलने के निर्देश दे दिए है। यहां 18 जनवरी से 10वीं और 12वीं कक्षाओं के लिए स्कूल खुल (Delhi School Reopen) जाएंगे। बुधवार को दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने बोर्ड की परिक्षाओं को देखते हुए एक सर्कुलर जारी किया है। हालांकि छात्रों को बिना अपने अभिभावकों की मंजूरी के स्कूल में एंट्री नहीं दी जाएगी। बिना अभिभावकों की अनुमति के स्कूल बच्चों को नहीं बुला सकेंगे।

इस दिन से शुरू होंगी बोर्ड परीक्षा, जानिए कब आएगा रिजल्ट

शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने ट्वीट कर लिखा है कि ‘दिल्ली में CBSE बोर्ड परीक्षाओं व प्रैक्टिकल के मद्देनज़र 10वीं और 12 वीं क्लास के लिए 18 जनवरी से प्रैक्टिकल, प्रोजेक्ट, काउंसिलिंग आदि के लिए स्कूल खोलने की अनुमति दी जा रही है। अभिभावकों की सहमति से ही बच्चों को बुलाया जा सकेगा। बच्चों को आने के लिए बाध्य नहीं किया जाएगा।’

दिल्ली सरकार द्वारा जारी किए गए सर्कुलर में कहा गया है कि परीक्षा के चलते स्कूलों (Delhi School Reopen) को छात्रों का उचित मार्गदर्शन करने की जरूरत है। वहीं परीक्षा से पहले होने वाले प्रैक्टिकल, प्री बोर्ड से संबंधित शैक्षणिक कार्यों के लिए हेड ऑफ स्कूल द्वारा छात्रों को प्रैक्टिस करानी होगी और एक टाइम टेबल बनाना होगा।

स्कूलों में 15 जनवरी से होंगी प्री बोर्ड परीक्षाएं, जानें कैसे होगा एग्जाम

इसके अलावा सरकार का कहना है कि महामारी (Corona Virus) के चलते अगर कोई इमर्जेंसी आ जाए तो उसे देखते हुए एक क्वारंटीन रूम की व्यवस्था करनी होगी। वहीं स्कूल परिसर में मौजूद छात्रों व सभी मेंबर्स को मास्क पहनना, सेनिटाइजर रखना जरूरी होगा, इसके अलावा सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखना होगा।

एजुकेशन से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Education News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here