जामिया हिंसा पर दिल्ली पुलिस की चार्जशीट, शरजील इमाम का नाम शामिल

0
641
पुलिस गिरफ्त में शरजील इमाम

नई दिल्ली। दिल्ली के जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में हुई हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस ने चार्जशीट फाइल कर दी है। चार्जशीट में किसी भी छात्र को आरोपी नहीं बनाया गया है। आपको बता दें कि ये चार्जशीट पुलिस ने 13 फरवरी को ही दाखिल कर दिया था।

इस चार्जशीट में पुलिस ने करीब 100 लोगों का बयान भी शामिल किया है। इस चार्जशीट में शरजील इमाम का भी नाम शामिल है। जांच में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि पुलिस को हिंसा वाली जगह से 3.2 एमएम पिस्तौल के खोखे भी मिले हैं। सीसीटीवी, सीडीआर और सबूत के तौर पर करीब 100 गवाहों के बयान पुलिस ने चार्जशीट में दाखिल किए हैं।
आपको बता दें कि हिंसा का आरोपी कौन है इसका पता लगाने के लिए दिल्ली पुलिस ने पहचान और तस्वीरें भी साझा की हैं।

इस हिंसा को लेकर अब तक 17 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिनमें से 9 लोगों को न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी और आठ लोगों को जामिया से गिरफ्तार किया गया है। ये सभी लोग स्थानीय है। दिल्ली पुलिस ने धारा 307, 147, 148,149, 186, 353, 332, 427 और अन्य धारा के तहत चार्जशीट दाखिल की है।

चार्जशीट के मुताबिक, 15 दिसंबर को हुई हिंसा में 95 लोग घायल हुए थे। इनमें 47 पुलिसकर्मी हैं। हिंसा के दौरान 6 बसें और 3 निजी वाहनों को क्षतिग्रस्त किया। इतना ही नहीं आपनी चार्जशीच में दिल्ली पुलिस ने PFI का भी उल्लेख किया और रोल की जांच की बात कही है।

आपको बता दें कि शरजील इमाम का नाम बीते दिनों भड़काऊ भाषण देने के मामले में आया था, उनपर राजद्रोह का केस दर्ज किया गया था। इसको लेकर शरजील इमाम को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। शरजील पर नया आरोप लगा था कि उन्होंने कुछ इलाकों में पैंफलेट भी बंटवाए थे, जिसमें CAA के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए कहा गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here