निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन आ रही EMU ट्रेन के 2 डिब्बे हुए बेपटरी, एक रूट ठप

बारापुला नाले के पास शुक्रवार को एक बड़ा रेल हादसा होने से बच गया। दरअसल, शकूर बस्ती से हजरत निजामुद्दीन आने वाली EMU ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतर गए। ये हादसा निजामुद्दीन स्टेशन के ठीक पहले सुबह करीब 10.25 बजे बारापुला नाले के पास हुआ। गनीमत रही इस हादसे में किसी भी तरह को कोई नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन इस वजह से एक रूट बंद है।

0
780

नई दिल्ली: बारापुला नाले के पास शुक्रवार को एक बड़ा रेल हादसा होने से बच गया। दरअसल, शकूर बस्ती से हजरत निजामुद्दीन आने वाली EMU ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतर गए। ये हादसा निजामुद्दीन स्टेशन के ठीक पहले सुबह करीब 10.25 बजे बारापुला नाले के पास हुआ। गनीमत रही इस हादसे में किसी भी तरह को कोई नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन इस वजह से एक रूट बंद है।

बता दें कि फिलहाल ट्रेन के डिब्बों को पटरी पर लाने की कोशिश की जा रही है। क्योंकि इससे ट्रेन की आवाजाही में समस्या आ सकती है, क्योंकि इसी रूट से ट्रेनें दिल्ली से मुंबई की ओर जाती हैं। ये रूट इसलिए भी बड़ा रूट है, क्योंकि यहीं से नई दिल्ली और निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से होकर सभी ट्रेन दक्षिण को जाती है।

ये भी पढ़ें- IGI एयरपोर्ट पर संदिग्ध बैग मिलने से मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस

इससे पहले 12 दिन पहले उत्तर प्रदेश के बिजनौर के नगीना में एक मालगाड़ी के कई डिब्बे बेपटरी हो गए थे, जिसकी वजह से रेलवे ट्रैक क्षतिग्रस्त हो गया था। इससे कई ट्रेनों की आवाजाही में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। ऐसे में अब बंद किए गए रूट को जल्द से जल्द खोलने की कोसिस की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here