दिल्ली मेट्रो में सफर के लिए करना पड़ रहा 20 से 40 मिनट का इंतजार, जानिए क्यों…

दिल्ली मेट्रो में कतारें लगने की वजह से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा हैं। 20 से 40 मिनट तक इंतजार करना पड़ता है।

0
761
Delhi Metro News
दिल्ली मेट्रो में कतारें लगने की वजह से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा हैं। 20 से 40 मिनट तक इंतजार करना पड़ता है।

New Delhi: कोरोना महामारी की दूसरी लहर की वजह से दिल्ली मेट्रो बंद कर दी गई थी। लेकिन जब खोली गई तो लोगों को 20 से 40 मिनट इंतजार करना पड़ रहा (Delhi Metro News) है। ऐसा क्यों हो रहा है तो हम आपको बता दे लंबी कतारें लगने की वजह से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा हैं। शुक्रवार को सुबह में पीक होने के दौरान द्वारका मोड स्टेशन पर यात्रियों को मेट्रो के लिए 40 मिनट तक इंतजार करना पड़ा। हर रोज शाम के वक्त यही हाल राजीव चौक का देखने को मिलता है। हालांकि 10 फीसद क्षमता के साथ मेट्रो चल रही है। 

बिल्डिंग के नौवें मंजिल में लगी आग, किसी बड़े नुकसान की खबर नहीं

संक्रमण को देखते हुए करीब 300 लोग एक कोच में बैठ सकते थे। लेकिन अब 25 से 27 लोग ही सफर कर सकते है। दूसरी लहर में मेट्रो का परिचालन बंद होने के बाद जून को दोबारा मेट्रो का परिचालन शुरू हुआ। इसके बाद से अब तक मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों की संख्या दोगुनी हो गई है।सात जून को कुल मेट्रो में 6 लाख 38 हजार 677 यात्रियों ने सफर किया था। 14 जून को यह आंकड़ा बढ़कर 13 लाख 13 हजार 333 हो गई।

Ram Mandir जमीन खरीद का मामला गहराया, CM Yogi ने मांगी रिपोर्ट

अगर तोड़ा प्रोटोकॉल तो देना होगा 200 रुपये

मेट्रो स्टेशन (Delhi Metro News) और ट्रेन में यात्रा के दौरान शारीरिक दूरी का नियम तोड़ने और मास्क नहीं पहनने पर लोगों को 200 रुपये जुर्माना देना होगा। मास्क नहीं लगाने और शारीरिक दूरी का पालन नहीं करने पर दिल्ली में 2000 रुपये का फाइन लगाया जाता है। 

Read More Articles on Delhi News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. YouTube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here