Delhi में ‘घर-घर राशन’ योजना पर केंद्र को ऐतराज, CM Kejriwal ने PM Modi पर बोला हमला

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर ‘घर-घर राशन’ योजना को रोकने का आरोप लगाया है।

0
236
Delhi Unlock Update
Delhi में सभी मार्केट, मॉल्स, रेस्टॉरेंट खुलें... जानिए अब क्या रहेगा बंद

New Delhi: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर ‘घर-घर राशन’ योजना को रोकने का आरोप लगाया है। सीएम ने आरोप लगाते हुए कहा है कि, ‘दिल्ली में अगले हफ्ते से घर-घर राशन (Delhi Doorstep Service) पहुंचाने का काम शुरू होने वाला था, लेकिन अचानक केंद्र ने हमें रोक दिया। ये कहकर उन्होंने योजना खारिज कर दी कि हमने केंद्र से मंजूरी नहीं ली, लेकिन ये गलत है। हमने केंद्र से पांच बार मंजूरी मांगी है।’

Also Read: दिल्ली में ऑड-ईवन के तर्ज पर क्या खुलेगा और कितनी मिलेगी राहत ?

बता दें कि पिछले तीन साल से दिल्ली सरकार इस योजना को लॉन्च करने का प्लान बना रही है। केंद्र का कहना है कि दिल्ली सरकार राजनीतिक लाभ के लिए इस योजना (Delhi Doorstep Service) को शुरू करना चाहती है। केंद्र ने यह भी कहा कि दिल्ली सरकार ने इस योजनों के लिए पूर्व में केंद्र से इजाजत नहीं ली है।

वहीं सीएम केजरीवाल (CM Kejriwal) का इन सब के बीच ये भी कहना है कि, ”मैं आपसे (पीएम मोदी) दिल्ली के 70 लाख गरीब लोगों की ओर से हाथ जोड़कर अनुरोध करता हूं, कृपया राशन की डोरस्टेप डिलीवरी की योजना को बंद न करें। यह राष्ट्र हित में है। देश हित के मामलों पर राजनीति नहीं होनी चाहिए।

Also Read: दिल्ली में लंबे लॉकडाउन के बाद अनलॉक की प्रक्रिया शुरु, इन लोगों को मिलेगी मंजूरी

Read More Articles on Delhi News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here