दिल्ली में मास्क नहीं लगाना पड़ सकता है भारी, इतने का लगेगा जुर्माना

हाईकोर्ट की फटकार के बाद से केजरीवाल सरकार ऐक्शन मोड में नजर आने लगी है। मास्क नहीं पहनने पर 2000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।

0
212
Covid-19
हाईकोर्ट की फटकार के बाद से केजरीवाल सरकार ऐक्शन मोड में नजर आने लगी है। मास्क नहीं पहनने पर 2000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।

New Delhi: कोविड-19 (Covid-19) को लेकर हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार पर सख्ती बरतना शुरु कर दी है। हाईकोर्ट की फटकार के बाद से केजरीवाल सरकार ऐक्शन मोड में नजर आने लगी है। सरकार ने सार्वजनिक जगहों पर मास्क नहीं पहनने पर 2000 रुपये का जुर्माना लगाने का ऐलान किया है। बता दें अब तक मास्क नहीं लगाने पर 500 रुपये जुर्माना लिया जाता था। लेकिन अब इसे बढ़ा दिया गया है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में कोरोना की स्थिति पर सर्वदलीय बैठक (Covid-19) के बाद इसका ऐलान किया है। केजरीवाल ने कहा कि सार्वजनिक जगहों पर मास्क नहीं पहना तो 2000 का जुर्माना लगाया जाएगा। 

दिल्ली में कोरोना से हाल बेहाल, रोजगार के लिए वापिस लौटे प्रवासी मजदूर

क्या कहा हाईकोर्ट ने-

हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से कहा कि इससे पहले वो क्या कर रहे थे? आखिरकार शादी समारोह में लोगों के शामिल होने की संख्या 200 से 50 करने में इतना देरी क्यों की गई। वहीं कोर्ट ने बिना मास्क घूम रहे लोगों पर जुर्माना रकम को लेकर भी बड़ा कमेंट (Covid-19) किया है। हाईकोर्ट का कहना है कि अभी जो रकम जुर्माने के तौर पर ली जा रही है वो कम है।

बता दें कि दिल्ली में कोरोना (Corona Virus) की तीसरी लहर के बाद स्तिथी भयानक हो गई है। बुधवार को राजधानी में 100 से ज्यादा लोगों की मौत कोरोना के कारण हुई थी। दिल्ली में बढ़ते कोरोना के कारण केंद्र सरकार भी ऐक्शन में आ गई है। गृह मंत्री अमित शाह ने कोरोना पर बैठक कर दूसरे राज्यों से पैरामेडिकल स्टाफ को दिल्ली बुलाने का फैसला किया था। 

योगी सरकार का बड़ा फैसला, बाहर से आने वालों का होगा ‘रैंडम कोविड टेस्ट’

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट (Corona Virus) कर कहा, ‘दिल्ली में कोरोना की स्थिति पर माननीय लेफ्टिनेंट गर्वनर से मुलाकात की और उन्हें स्थिति के बारे में पूरी जानकारी दी। हम इस बात पर सहमत थे कि ऐसा नियम बनाया जाए जिससे लोग बिना मास्क के ना निकले। इसी के तहत हमने मास्क नहीं पहनने पर जुर्माने को 500 से बढ़ाकर 2000 रुपये करने का फैसला किया है।’ 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here