दिल्ली से नोएडा जाने वालों की रैंडम जांच, आदेश जारी

दिल्ली में बढ़ते हुए कोरोना मामलों को ध्यान में रखते हुए दिल्ली से आने वाले लोगों की रैंडम सैंपलिंग लेने का फैसला लिया है।

0
143
Coronavirus
दिल्ली में बढ़ते हुए कोरोना मामलों को ध्यान में रखते हुए दिल्ली से आने वाले लोगों की रैंडम सैंपलिंग लेने का फैसला लिया है।

New Delhi: राजधानी दिल्ली में कोरोना का कहर (Coronavirus) बढ़ता जा रहा है। कोरोना को नियंत्रण करने के लिए मंगलवार को अधिकारियों के बीच बैठक हुई। जिसमे कोरोना से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की गई है। इस दौरान दिल्ली में बढ़ते हुए कोरोना मामलों को ध्यान में रखते हुए दिल्ली से आने वाले लोगों की रैंडम सैंपलिंग लेने का फैसला लिया है। जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को टीम बनाकर डीएनडी और चिल्ला बॉर्र्डर की ओर से आने वाले लोगों की रैंडम सैंपलिंग कर एंटीजन जांच (Coronavirus) करने के निर्देश दिए हैं। 

दिल्ली में बढ़ा कोरोना का कहर, फिर लगाया जा सकता है लॉकडाउन

दरअसल, लोगों को अनलॉक में रियायतें मिल गईं हैं, लेकिन जिले में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) का खतरा टला नहीं है। दिल्ली में बढ़ती मरीजों की संख्या को देखते हुए प्रशासन ने दिल्ली से सटे इलाकों और कंटेनमेंट जोन में सतर्कता बढ़ा दी है। प्रदूषण और सर्दी की वजह से कोरोना संदिग्धों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। इसे देखते हुए प्रशासन ने कोरोना की जांच पर खास ध्यान देना शुरू कर दिया है। कोरोना रोकथाम के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। साथ ही आम लोगों से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील की जा रही है। 

जानकारी के अनुसार, यह टीम दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर राहगीरों की कोरोना जांच (Coronavirus) करेगी। खासकर DND और चिल्ला में नोएडा-दिल्ली की सीमा पर तैनात टीम कोरोना की जांच करेगी। जिलाधिकारी ने कहा कि गौतमबुद्ध नगर जिले में हाल में संक्रमण के बढ़े मामलों की वजह से महामारी से लड़ने की रणनीति को चाकचौबंद किया गया है। यही वजह है कि औचक जांच करने का फैसला लिया गया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर  अधिकारियों को टीम बनाने का निर्देश दिया गया है। 

दिल्ली में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, स्पेशल सेल ने दो आतंकियों को किया गिरफ्तार

मंगलवार को कोविड-19 के 6396 नए मामले-

बता दें कि दिल्ली में हर रोज कोरोना वायरस के 5 हजार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। इससे लोगों के बीच दहशत का माहौल है। दिल्ली में मंगलवार को कोविड-19 के 6396 नए मामले सामने आए और राष्ट्रीय राजधानी में अब तक संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 4.95 लाख पहुंच गयी है। इसके अलावा राजधानी में कोरोना संक्रमण अब तक 7812 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। इसके बाद भी सरोजनी नगर मार्केट समेत सभी बाजारों में जबरदस्‍त भीड़ दिखाई दे रही है। दिल्ली में इस समय कोरोना के कुल मामले 4,95,598 हैं. इस समय एक्टिव केस की 42004  है और अब तक 4,45,782 लोग डिस्‍चार्ज हो चुके हैं। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here