दिल्ली में बेड और ऑक्सीजन की कमी, सीएम केजरीवाल ने कहा- जल्द बढ़ेंगे 6 हजार बेड

केजरीवाल सरकार ने रेलवे से अपील की है कि आंनद विहार और शूकर बस्ती रेलवे स्टेशन पर कोरोना बेड लगा दिये जाए।

0
154
Coronavirus in Delhi
केजरीवाल सरकार ने रेलवे से अपील की है कि आंनद विहार और शूकर बस्ती रेलवे स्टेशन पर कोरोना बेड लगा दिये जाए।

New Delhi: दिल्ली में कोरोना का कोहराम छाया हुआ (Coronavirus in Delhi) है, इस बीच केजरीवाल सरकार ने रेलवे से अपील की है कि पिछले साल की तरह आंनद विहार और शूकर बस्ती रेलवे स्टेशन पर आपातकालीन कोरोना बेड लगा दिये जाए। इसके अलावा और ज्यादा सुविधाओं से लैस कर बेड की संख्या 5,000 तक पहुंचाई (Coronavirus in Delhi) जाए। 

UP का क्या है हाल, जानिए पिछले 24 घंटे के आंकड़े

बता दें कोरोना मरीजों के लिए बेड और ऑक्सीजन की कमी हो रही हैं। नाइट कर्फ्यू के बाद दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू जैसे कदम उठाए गए हैं। इसके बावजूद रफ्तार तेज होती जा रही है। अब दिल्ली में कोरोना के बेकाबू हालात के बीच सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal)  ने कहा है, ऑक्सीजन की कमी नहीं होने दी जाएगी। केस बहुत ज्यादा तेजी से बढ़ रहे हैं। दिल्ली के अंदर बेड बनाने का काम भी तेजी से चल रहा है।

सीएम केजरीवाल ने बुलाई अर्जेंट मीटिंग, क्या दिल्ली में लगेगा लॉकडाउन

हर हास्पिटल में एक नोडल

दिल्ली सरकार ने कोरोना के इलाज के लिए सभी सरकारी और बड़े प्राइवेट अस्पतालों में नोडल ऑफिसर नियुक्त कर दिया ह। दिल्ली सरकार (Coronavirus in Delhi) के 11 अस्पतालों के लिए आईएएस अफसरों को नोडल ऑफिसर नियुक्त किया गया है। जबकि 15 बड़े प्राइवेट अस्पतालों के लिए DANICS अधिकारियों को नोडल ऑफिसर नियुक्त किया गया है। इसके अलावा प्रोबेशन पीरियड में चल रहे और ट्रेनिंग ले रहे DANICS अधिकारियों को भी दिल्ली सरकार के अस्पतालों के साथ अटैच कर दिया गया है, जो IAS अफसर की मदद करने के लिए तैनात है। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here