दिल्ली में कोरोना का कहर जारी, 24 घंटे में 8 हजार के पार हुए केस

0
147
CoronaVirus 2020
दिल्ली में बुधवार को कोरोना के 8,593 नए मामले सामने आए जो अब तक एक दिन में आने वाले मामलो में काफी ज्यादा है।

New Delhi: एक तरफ त्यौहार का मौसम और दूसरी तरफ ठंड का प्रकोप बढ़ता (CoronaVirus 2020) जा रहा है। इस बीच कोरोना संक्रमण का मामला हर दिन नया रिकॉर्ड बना रहा है। बुधवार को पहली बार दिल्ली में कोरोना महामारी (CoronaVirus 2020) के 8 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए। ठंड के मौसम में राजधानी दिल्ली में कोरोना की रफ्तार में काफी तेजी आई है जो बहुत चिंताजनक है। बढ़ते मामलो को देखते हुए दिल्ली हाई कोर्ट ने केजरीवाल सरकार को महामारी से प्रभावी ढंग से नहीं निपट पाने के लिए कड़ी फटकार लगाई है। 

यूपी सरकार ने किया बड़ा ऐलान, जानिए क्या है खास

बता दे, दिल्ली में बुधवार को कोरोना के 8,593 (CoronaVirus 2020) नए मामले सामने आए जो अब तक एक दिन में आने वाले मामलो में काफी ज्यादा है। वही इस महामारी से 7,264  मरीज ठीक भी हुए है। बुधवार को दिल्ली में कुल 64,121 टेस्ट किए गए। और कोरोना केस पॉजिटिवी रेट 13.4 प्रतिशत रहा। दिल्ली में कोरोना संक्रमण के कुल मामलों का आंकड़ा 4,59,975 पर पहुंच चुका है। 

इसमें से अब तक 4,10,118 मरीज ठीक हो (CoronaVirus 2020) चुके हैं। फिलहाल ऐक्टिव केसों की संख्या 42,629 है। राजधानी में कोरोना से अब तक 7,228 लोगों की जान जा चुकी है। वही बात अगर देश की करे तो देश में कोरोना के मामलो में काफी गिरावट आई है। 107 दिनो बाद ऐक्टिव मरीजो की संख्या 5 लाख से कम रही है.

राष्ट्रीय राजधानी में बेकाबू हो रही कोरोना को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट ने बुधवार को केजरीवाल (Arvind Kejriwal) सरकार को कड़ी फटकार लगाई। हाई कोर्ट ने कहा केजरीवाल सरकार को लॅकडाउन पर मथन करना चाहिए। त्योहारों के लिए कड़े निर्देश जारी करने चाहिए ताकी छठ पूजा लोग अपने घर में मनाए। अगर लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ना करें तो सख्ती बरतने के लिए निर्देश दिए है। 

बिहार के ये जाने-माने चेहरे जिन्हें जनता ने बुरी तरह नकारा…

कोरोना से लड़ने के लिए सरकार को सक्रिय होकर काम करना होगा। हाई कोर्ट ने केजरीवाल सरकार से कोरोना से निपटने के लिए उठाए गये कदम की स्टेटस रिपोर्ट मांगी। कोर्ट में पेश की जाने वाली स्टेटस रिपोर्ट में दिल्ली सरकार को यह भी बताना होगा कि लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर सरकार रोकथाम के लिए क्या कड़े कदम उठाएगी। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here