दिल्ली में कोरोना का कहर, टूटा मौतों का रिकॉर्ड

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। दिल्ली में 24 घंटो के दौरान रिकॉर्ड 131 मरीजों की मौत हो गई।

0
333
Covid 19 Cases in Delhi
दिल्ली में कोरोना का कहर, टूटा मौतों का रिकॉर्ड

New Delhi: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Covid 19 Cases in Delhi) में कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। बुधवार को दिल्ली में कोरोना महामारी से रेकॉर्ड 131 मरीजों की मौत हो गई। एक दिन में से मरने वालों की यह अब तक की सर्वाधिक संख्या है। तो वहीं 7,486 नए कोरोना के पॉजिटिव केस सामने आए हैं।

दिल्ली में कोरोना का कहर, जानिए किन बाजारों में लग सकता है लॉकडाउन

दिल्ली में अब कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण के कुल मामले पांच लाख के पार हो गए हैं, जो 5 लाख 03 हजार 084 हो गई है। जबकि महामारी से मरने वालों की संख्या 7,943 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में फिलहाल कोरोना के 42 हजार 458 एक्टिव केस हैं। वहीं 4 लाख 52 हजार 683 लोग कोरोना को मात देने में कामयाब हो गए हैं। इन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है।

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार (Covid 19 Cases in Delhi) एक एक दिन पहले कोरोना के लिए 62 हजार 232 लोगों की टेस्टिंग की गई। बुलेटिन के अनुसार दिल्ली में संक्रमित होने की दर 12.03 प्रतिशत है। दिल्ली में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के उपायों पर विचार करने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। जिसमें कहा गया कि 57 लाख15 हजार 000 लोगों का डोर टु डोर सर्वे किया जाएगा।

केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान, छठ पर्व पर रहेगी सार्वजनिक छुट्टी

स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक देशभर में कोरोना वायरस (Corona Virus Update) के एक्टिव मामले 4 लाख 43 हजार 303 दर्ज किए गए हैं। हालांकि पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना के 45 हजार 576 नए मामले आए हैं और कुल मामलों का आंकड़ा 89 लाख 58 हजार 484 तक पहुंच गया है। वहीं देशभर में कोरोना वायरस से ठीक हो चुके लोगों की संख्या 83 लाख 83 हजार 603 हो गई है।

राज्य से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Uttar Pradesh News in Hindi  


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here